Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs SA 2nd T20: गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया, कैसी है पिच और मौसम का मिजाज?

IND vs SA: पहले टी 20 मैच में पिच ने भी भूमिका निभाई। भारतीय गेंदबाजों ने खतरनाक इनस्विंगर्स से साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के होश उड़ा डाले। दूसरे मैच में भी इसी की उम्मीद की जा रही है। 

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत दूसरे टी20 के लिए तैयार हो गई है। दूसरा मैच 2 अक्टूबर को खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया दूसरे टी20 के लिए मेजबान शहर गुवाहाटी पहुंच चुकी है। मैच रविवार को बरसापारा स्टेडियम में होना है।

अभी पढ़ें IND vs SA: जसप्रीत बुमराह की जगह कौन? BCCI ने कर दिया ऐलान

भारतीय खिलाड़ियों का शुक्रवार को पूर्ण प्रशिक्षण सत्र होगा। यह दोपहर 1 बजे शुरू होगा। कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने से पहले सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी पोस्ट कीं। युजवेंद्र चहल और श्रेयस अय्यर ने उड़ान और हवाई अड्डे के अंदर से फोटोज पोस्ट कीं। मैच से पहले भारतीय टीम के दो अभ्यास सत्र होंगे। पहले टी 20 मैच में पिच ने भी भूमिका निभाई। भारतीय गेंदबाजों ने खतरनाक इनस्विंगर्स से साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के होश उड़ा डाले। दूसरे मैच में भी इसी की उम्मीद की जा रही है।

कैसी है पिच 

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम ने अक्टूबर 2017 में केवल एक टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी की है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया था। जनवरी 2020 में भारत और श्रीलंका के बीच इस स्थान पर दूसरा T20I बारिश के कारण रद़्द हो गया था। इस वेन्यू पर 2017-2021 तक 16 टी20 मैचों का औसत स्कोर मात्र 138.8 रन है, जो साबित करता है कि यह T20 मैच में टीमों के लिए हाई स्कोरिंग नहीं रहा है। इसके अतिरिक्त यहां कोई भी टीम अब तक 180 रनों से अधिक का कुल स्कोर करने में सफल नहीं हुई है। स्थानीय प्रशंसक पांच साल के अंतराल के बाद टी 20 मैच का आनंद लेने के लिए तैयार हैं।

अभी पढ़ें सुरेश रैना अब इस लीग में मचाएंगे धमाल, बने कप्तान, भज्जी भी मारेंगे फिरकी

 

कैसा रहेगा मौसम 

मैच के घंटों के दौरान गुवाहाटी में तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। लेकिन उस रात 99 प्रतिशत बादल छाए रहने का भी अनुमान है। छह प्रतिशत गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसलिए 2 अक्टूबर को मैच रुकावट या देरी से शुरू हो सकता है। हालांकि असम क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने कहा है कि वे प्रकृति के प्रकोप से उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -