Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच होगा रीशेड्यूल? सुरक्षा एजेंसियों ने BCCI को दी सलाह

IND vs PAK: अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को होने वाला भारत-पाकिस्तान विश्व कप का मैच रीशेड्यूल हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भले ही कार्यक्रम को पहले ही अंतिम रूप दे दिया हो लेकिन इस साल टूर्नामेंट के सबसे प्रतिष्ठित मुकाबले में से एक की तारीख में बदलाव हो सकता है। इंडियन एक्सप्रेस […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Jul 26, 2023 09:43
Share :
IND vs PAk

IND vs PAK: अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को होने वाला भारत-पाकिस्तान विश्व कप का मैच रीशेड्यूल हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भले ही कार्यक्रम को पहले ही अंतिम रूप दे दिया हो लेकिन इस साल टूर्नामेंट के सबसे प्रतिष्ठित मुकाबले में से एक की तारीख में बदलाव हो सकता है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की तारीख बदली जा सकती है क्योंकि 15 अक्टूबर को ‘नवरात्रि’ का पहला दिन है जो विशेष रूप से गुजरात राज्य में रात भर गरबा नृत्य के साथ मनाया जाने वाला त्योहार है।

गुजरात भर में गरबा नाइट की धूम है। कई जगहों पर इसका आयोजन किया जाता है। इसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को कार्यक्रम में बदलाव करने की सलाह दी है। यदि मैच के डेट में में बदलाव होता है तो यह उन प्रशंसकों के लिए बड़ा झटका होगा जिन्होंने अहमदाबाद जाने की पूरी तैयारी कर ली है। मैच के टिकट घंटे भर में बिक गए थे। ब्रॉडकास्टर्स को इस मैच से रिकॉर्डतोड़ टीआरपी की उम्मीद है।

बीसीसीआई ने क्या कहा?

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हमारे पास जो विकल्प हैं हम उन पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। हमें सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि नवरात्रि के दौरान भारत बनाम पाकिस्तान जैसे हाई-प्रोफाइल मैच के आयोजन से बचना चाहिए जिसके लिए हजारों प्रशंसकों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है।”

नरेंद्र मोदी स्टेडियम होने हैं चार मैच

पिछले महीने के अंत में जब आईसीसी ने विश्व कप का शेड्यूल जारी किया था तो लगभग 1 लाख की क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम को चार प्रमुख मैच मिले थे। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच, भारत बनाम पाकिस्तान हाई वोल्टेज मैच, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया और वर्ल्ड कप का फाइल मैच।

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर क्रेज

वर्ल्ड कप 10 शहरों में होगा, जबकि सेमीफाइनल मुंबई और कोलकाता में होंगे। अहमदाबाद से आई रिपोर्टों में कहा गया है कि ज्यादातर होटल अक्टूबर के मध्य के लिए पहले से ही बुक हो चुके हैं और यहां तक कि होमस्टे के विकल्प भी खत्म हो चुके हैं। हवाई किराए में भी बढ़ोतरी की उम्मीद है। अगर भारत-पाकिस्तान खेल की नई तारीख की घोषणा की जाती है तो बड़े पैमाने पर होटल और हवाई टिकटों की बुकिंग कैंसिल होगी।

 

First published on: Jul 26, 2023 09:43 AM
संबंधित खबरें