Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Hockey World Cup 2023: नीदरलैंड ने किया विजयी आगाज, मलेशिया को 4-0 से दी करारी मात

Hockey World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। इसके पहले दिन कई रोमांचक मैच खेले गए जिसमें भारत ने विजयी आगाज करते हुए स्पेन को हराया। वहीं इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी बड़ी जीत हासिल की। वहीं दूसरे दिन दो मैच खत्म हो चुके […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jan 14, 2023 19:28
Share :
Hockey World Cup 2023 Netherelands vs Malaysia
Hockey World Cup 2023 Netherelands vs Malaysia

Hockey World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। इसके पहले दिन कई रोमांचक मैच खेले गए जिसमें भारत ने विजयी आगाज करते हुए स्पेन को हराया। वहीं इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी बड़ी जीत हासिल की। वहीं दूसरे दिन दो मैच खत्म हो चुके हैं। पहले मैच में न्यूजीलैंड ने चिली को 4-1 से मात दी वहीं दूसरे मैच में वर्ल्ड नंबर 3 नीदरलैंड ने मलेशिया को 4-0 से मात दे दी। नीदरलैंड ने मैच में शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी और मलेशिया को मौका भी नहीं दिया।

नीदरलैंड ने दागे 4 गोल

नीदरलैंड ने मलेशिया को हराकर अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत की। नीदरलैंड ने इस मैच में 4 गोल किये। टीम के लिए वैन डैम थाइज, जानसेन जिप, बेन्स टेउन और क्रून जोरिट ने गोल किया। वहीं मलेशिया की टीम पूरे मैच में दवाब में दिखी और एक भी गोल नहीं कर सकी। नीदरलैंड ने दूसरे क्वार्टर में मैच का पहला गोल दागा। नीदरलैंड के लिए वैन डैम थाइज ने 19वें मिनट में गोल किया। नीदरलैंड ने दूसरे क्वार्टर में एक और गोल किया। टीम के जानसेन जिप ने 23वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद बेन्स टेउन ने 46वें मिनट पर गोल किया वहीं बाद में आखिरी गोल क्रून जोरिट ने किया था।

और पढ़िएमैच से पहले समुद्र किनारे एंजॉय करते दिखे Virat Kohli, पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ शेयर की शर्टलेस फोटो

वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर पर नीदरलैंड

विश्व नंबर 3 नीदरलैंड विश्व कप में पसंदीदा में से एक है। डच ने तीन बार ट्रॉफी जीती है, हालांकि उनकी आखिरी जीत 1998 में आई थी। वे 21वीं सदी में अपने पहले खिताब का लक्ष्य बना रहे हैं। वे करीब आए लेकिन पिछले दो संस्करणों में उपविजेता रहे।

नीदरलैंड ने 30 साल से अधिक उम्र के केवल दो खिलाड़ियों के साथ एक युवा पक्ष का चयन किया है। युवा टीम मलेशिया के खिलाफ अभियान शुरू करती है और एक प्रमुख जीत हासिल करने का लक्ष्य रखती है।

मलेशिया विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर है। हालांकि वे भारत, जापान और कोरिया के खिलाफ जीत के साथ पिछले साल की तुलना में अच्छे संपर्क में हैं। उन्होंने नवंबर में सुल्तान अजलान शाह कप भी जीता और आत्मविश्वास के साथ प्रवेश किया। नीदरलैंड के खिलाफ हालांकि उसके सामने बड़ी चुनौती है।

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 14, 2023 05:08 PM
संबंधित खबरें