Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

WPL 2023: IPL में जो कारनाम चौथे साल में हुआ, वो WPL के चौथे मैच में ही पूरा हो गया, देखें Video

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) की शानदार शुरुआत के साथ ही कई रिकॉर्ड भी बन रहे हैं। IPL की तरह WPL का जलवा भी देखने को मिल रहा है। खास बात यह है कि WPL के चौथे ही मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया जो आईपीएल में तीन साल बाद बना था। हेली […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Mar 9, 2023 12:15
Share :
wpl 2023 hayley matthews 75 plus runs and 3 plus wicktes
wpl 2023 hayley matthews 75 plus runs and 3 plus wicktes

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) की शानदार शुरुआत के साथ ही कई रिकॉर्ड भी बन रहे हैं। IPL की तरह WPL का जलवा भी देखने को मिल रहा है। खास बात यह है कि WPL के चौथे ही मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया जो आईपीएल में तीन साल बाद बना था।

हेली मैथ्यूज ने बनाया रिकॉर्ड

WPL में मुंबई इंडियंस का शानदार प्रदर्शन जारी है। MI vs RCB के बीच हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस की प्लेय हेली मैथ्यूज ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने शानदार आलराउंड प्रदर्शन किया।

और पढ़िए – WTC Final में एक साथ खेल सकते हैं KL Rahul और शुभमन गिल, रिकी पोंटिंग ने सुझाया बेहतरीन तरीका

हेली मैथ्यूज ने बनाए 75 रन और 3 विकेट

हेली मैथ्यूज ने आरसीबी के खिलाफ 75 रन बनाने के साथ 3 विकेट भी लिए, यह रिकॉर्ड IPL के चौथे मैच में बना था, जबकि WPL के चौथे ही मैच में यह कारनामा देखने को मिल गया। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियन में 24 साल की हेली मैथ्यूज ने RCB के खिलाफ पहले 28 रन देकर 3 विकेट निकाले, उसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी में अपना जलवा दिखाते हुए 38 गेंदों पर शानदार 77 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 शानदारा चौके और एक जबरदस्त छक्का भी लगाया।

और पढ़िए – IND vs AUS: अहमदाबाद में जीत के साथ इतिहास रच देगी टीम इंडिया….ऐसा करने वाली बन जाएगी विश्व की पहली टीम

IPL में 2011 में देखने मिला था

75 से ज्यादा रन और 3 विकेट लेने वाला ऑलराउंड प्रदर्शन IPL में 2011 बना था। लेकिन हेली मैथ्यूज ने WPL के चौथे ही मैच में यह रिकॉर्ड बना दिया। आईपीएल में 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के पॉल वल्थाटी ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 75 रन बनाए थे, जबकि उन्होंने 4 विकेट भी निकाले थे।

IPL में यह कारनामा पॉल वल्थाटी के अलावा युवराज सिंह, क्रिस गेल, शेन वॉटसन ने भी किया है, इन खिलाड़ियों ने भी एक ही मैच में 3 विकेट लेने के साथ 75+ से ज्यादा रन बनाए थे। लेकिन अब इस खास क्लब में हेली मैथ्यूज भी शामिल हो गई हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 07, 2023 03:43 PM
संबंधित खबरें