Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में अभी भी जगह बना सकते हैं Marnus Labuschagne, बस करना होगा ये काम

World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को जगह नहीं मिली है। हालांकि उनके पास विश्वकप टीम में वापसी करने का सुनहरा मौका है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच अगले महीने के अंत में […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 9, 2023 13:11
Share :
Marnus Labuschagne,
Marnus Labuschagne,

World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को जगह नहीं मिली है। हालांकि उनके पास विश्वकप टीम में वापसी करने का सुनहरा मौका है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच अगले महीने के अंत में टेस्ट और वनडे सीरीज होना है। वनडे सीरीज के लिए मार्नस लाबुशेन टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड टीम को कड़ी चुनौती देने के लिए लाबुशेन के नेतृत्व में एक मजबूत टीम बनाई है। इस दौरे पर 2 चार दिसवसीय मैच और 3 वनडे खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के तीन मैच 10, 13 और 15 सितंबर को होना है।

वापसी का आखिरी मौका

आईसीसी के अनुसार, क्रिकेट विश्व कप में वनडे विश्वकप के लिए घोषित की गई टीम में सभी देश 27 सितंबर तक बदलाव कर सकते हैं। अगर लाबुशेन न्यूजीलैंड ए के खिलाफ बढ़िया प्रदर्शन करते हैं उन्हें टीम में जोड़ा जा सकता है। विश्वकप स्क्वाड में अपनी जगह बनाने के लिए मार्नस लाबुशेन के पास यह आखिरी मौका होगा।

इन खिलाड़ियों को भी जगह

3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ए में लाबुशेन के अलावा मैथ्यू कुहनेमैन, बेन मैकडरमॉट, टॉड मर्फी और मैट रेनशॉ जैसे प्लेयर्स को भी जगह दी गई है। इन सभी खिलाड़ी ने हाल में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

वनडे फॉर्मेट में लाबुशेन का क्रिकेट करियर

टेस्ट क्रिकेट में कमाल करने वाले मार्नस लाबुशेन का वनडे फॉर्मेट में कुछ खास रिकॉर्ड नहीं रहा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 30 मैचों में 31.37 की औसत से 847 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका हाई स्कोर 108 है। वह 1 शतक और 6 फिफ्टी जमा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Tilak Varma: 3 मैच खेलकर तिलक वर्मा ने किया बड़ा धमाका, इस मामले में गौतम गंभीर से आगे निकले

न्यूजीलैंड ए के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीमें

चार दिवसीय मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया ए की टीम: एगर, बैनक्रॉफ्ट, जॉर्डन बकिंघम, बेन ड्वारशुइस, कालेब ज्वेल, कैंपबेल केलावे, मैथ्यू केली, कुहनेमैन, नाथन मैकएंड्रू, नाथन मैकस्वीनी, जोएल पेरिस, जिमी पीरसन, मिच पेरी, फिलिप, मार्क स्टेकेटी, मिशेल स्वेपसन और टिम वार्ड।

3 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम: एगर, ओली डेविस, ड्वारशुइस, लियाम हैचर, कुहनेमैन, लाबुशेन, बेन मैकडरमॉट, मर्फी, फिलिप, रेनशॉ, संधू, मैट शॉर्ट, मार्क स्टेकेटी, विल सदरलैंड और टर्नर।

First published on: Aug 09, 2023 01:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें