Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

WI vs IRE: सबसे बड़ा उलटफेर, आयरलैंड ने रचा इतिहास.. T20 World Cup 2022 से बाहर हुई 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज

WI vs IRE: टी 20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर हुआ है। आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ ही 2 बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने 66 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Oct 21, 2022 15:13
Share :
WI vs IRE West Indies out of T20 World Cup 2022
WI vs IRE West Indies out of T20 World Cup 2022

WI vs IRE: टी 20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर हुआ है। आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ ही 2 बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने 66 रनों की मैच विनिंग पारी खेली।

दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 147 का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में आयरिश टीम ने एक विकेट खोकर 17.3 ओवरों में यह जीत हासिल कर ली। आयरलैंड की इस जीत के साथ ही 2 बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।

अभी पढ़ें IRE vs WI: टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर फूट-फूट कर रोए Nicholas Pooran, जानिए क्या बोले

 

आयरलैंड के लिए कप्तान बालबर्नी ने 23 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेलकर आयरलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई थी। बालबर्नी के आउट होने के बाद पॉल स्टर्लिंग ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाई। वह अंत तक डटे रहे और 66 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। पहले ही ओवर से आयरलैंड ने वेस्टइंडीज पर दवाब बनाए रखा। आयरलैंड के लिए लोर्कन टकर ने 45 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

अब देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज: काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, एविन लुईस, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेट कीपर), ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय।

अभी पढ़ें IRE vs WI: ये है West Indies का सबसे बड़ा दुश्मन…आयलैंड का हीरो…जीत के बाद बोला- आज सपना सच हो गया

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, लोर्कन टकर (विकेट कीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 21, 2022 12:45 PM
संबंधित खबरें