Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IPL से पहले अर्जुन तेंदुलकर का हाहाकार, 10 मैचों में चटका डाले इतने विकेट, MI की खिल गईं बांछें

vijay Hazare Trophy: Arjun Tendulkar पिछले 10 मैचों में 13 विकेट चटका चुके हैं। T20 और List A दोनों फॉर्मेट में अब उनके नाम 17 विकेट हो चुके हैं। 

नई दिल्ली: दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को स्टार किड होने के नाते कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा। शायद यही वजह रही कि दो साल से उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम का हिस्सा रखा है, लेकिन एक भी मैच नहीं खिलाया। अर्जुन पर मुंबई को रिस्क है, लेकिन अब इस गेंदबाज ने अपनी प्रतिभा साबित कर दी है। गोवा की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी (List A) खेल रहे अर्जुन तेंदुलकर ने पिछले पांच मैचों में 5 विकेट चटका डाले हैं।

SMAT में भी किया शानदार प्रदर्शन

जबकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SMAT) में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए खूब विकेट चटकाए थे। SMAT के लास्ट पांच मैचों में उनके नाम 8 विकेट रहे। अर्जुन ने SMAT में हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए थे। वहीं हाल ही विजय हजारे ट्रॉफी के तहत 61 रन देकर उन्होंने 2 विकेट चटकाए।

शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अर्जुन ने 9 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट चटकाया। इस मैच में उन्होंने दो कैच भी लिए। कुल मिलाकर पिछले 10 मैचों में अर्जुन 13 विकेट चटका चुके हैं। दोनों फॉर्मेट में अब उनके नाम 17 विकेट हो चुके हैं।

अमूल्य पेंडरेकर की घातक गेंदबाजी

मैच की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रन बनाए। गोवा की ओर से अमूल्य पेंडरेकर ने घातक गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 41 रन देकर 5 विकेट चटकाए। लक्ष्य गर्ग 8 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट निकाले। येदांत नाइक को एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोवा के बल्लेबाज स्नेहल कौथानकर ने 68 और कप्तान सुयश प्रभुदेसाई ने 62 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

मुंबई की खिल गईं बांछें

23 साल के अर्जुन अब तक लिस्ट ए के 5 और टी 20 के 9 मैच खेल चुके हैं। लिस्ट ए में उन्होंने 5 और टी 20 में 12 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने अपना लिस्ट ए डेब्यू 12 नवंबर 2022 को किया था जबकि पिछले साल जनवरी में उन्होंने टी 20 डेब्यू किया था। लिस्ट ए में उनका इकोनॉमी 5.07 और टी 20 में 6.60 है।

अर्जुन के प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस की बांछें जरूर खिल गई होंगी। एमआई ने उन्हें इस बार भी रिटेन स्क्वाड में शामिल किया है। उम्मीद है कि उन्हें इस सीजन आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -