Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Vijay Hazare Trophy 2022: जिसे टीम इंडिया ने किया बाहर उसने गेंद से बरपाया कहर…चित कर दिए 6 बल्लेबाज…290 रनों से टीम को जिताया

Vijay Hazare Trophy 2022: टीम इंडिया के एक घातक गेंदबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में गेंद से तबाही मचाई है। उसने एक मैच में 6 बल्लेबाजों का शिकार कर टीम को 290 रनों से बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस खिलाड़ी को टी 20 विश्वकप 2022 में शामिल नहीं किया गया था, इस प्रमुख टूर्नामेंट से पहले तक वह टीम इंडिया के लीड बॉलर थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में हुए विश्वकप से पहले इस तूफानी गेंदबाज को बाहर का रास्ता दिखाया गया था।

टीम से बाहर किए जाने के बाद इस तेज गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में गदर मचा दी है। हम आवेश खान की बात कर रहे हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्राफी में मध्यप्रदेश की तरफ से खेलते हुए पुणे के डीवाई पाटील स्टेडियम में गेंद से कहर बरपाया और बड़ौदा जैसी मजबूत टीम की कमर तोड़ दिया। आवेश ने 8 ओवर में 37 रन देकर 6 विकेट चटका डाले। यह मैच मध्यप्रदेश 290 रनों के बड़े अंतर से जीता।

अभी पढ़ें ‘जो टीम के लिए सही होगा वो करूंगा, अगर किसी..’ मैच से पहले शिखर धवन ने बताया न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या है उनका प्लान

मध्य प्रदेश ने 290 रनों से जीता मैच

मैच की बात करें तो मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रन बनाए थे, जवाब में बड़ौदा की टीम सिर्फ 17.1 ओवर में ही सिमट गई। बड़ौदा की तरफ से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। कप्तान रायडू और वाघमोड़े ने 9-9 रन बनाए, जबकि अतिरिक्त से जरूर 10 रन बने। वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश ने इसी मैदान पर 349 रन बनाए, उसके 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया।

अभी पढ़ें – क्या हार्दिक पांड्या को बनाना चाहिए भारत का अगला कप्तान ? जानें Dinesh Karthik का क्या है जवाब

आवेश खान ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

6 विकेट लेने के साथ ही आवेश खान ने लिस्ट ए क्रिकेट में अपना बेस्ट प्रदर्शन किया है। मध्य प्रदेश के इस तेज गेंदबाज ने पहली बार फाइव विकेट हॉल लिया है, दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का इससे पहले बेस्ट प्रदर्शन 62 रन देकर 3 विकेट था।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -