Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शर्मनाक हार, सेमीफाइनल में यूएई ने हराकर किया टूर्नामेंट से बाहर

U19 Asia Cup Semifinal UAE vs PAK: यूएई ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है। जबकि भारत को बांग्लादेश ने हराया।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 15, 2023 20:19
Share :
UAE beats Pakistan Cricket Team U19 Asia Cup Bangladesh Beaten India Final BAN vs UAE Dubai
UAE beats Pakistan Cricket Team U19 Asia Cup Bangladesh Beaten India Final BAN vs UAE Dubai (Image Credit- Twitter ACC)

U19 Asia Cup Semifinal UAE vs PAK: संयुक्त अरब अमीरात में जारी अंडर 19 एशिया कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जहां बांग्लादेश की टीम ने भारतीय अंडर 19 टीम को हराकर उलटफेर किया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान यूएई की टीम ने पाकिस्तान को हराकर सभी को चौंका दिया। यानी अब फाइनल में 17 दिसंबर रविवार को फाइनल में बांग्लादेश और यूएई की टीमें आमने-सामने होंगी। बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में भारत को 4 विकेट से हराया। वहीं पाकिस्तान को यूएई के खिलाफ 11 रनों से हार झेलनी पड़ी है।

पाकिस्तान को मिली पहली और शर्मनाक हार

पाकिस्तान की अंडर 19 टीम के लिए इस टूर्नामेंट में यह पहली हार रही है। जबकि यह हार ऐसी थी जिसने उसे टूर्नामेंट से ही बाहर करवा दिया। मेजबान यूएई के लिए यह जीत काफी बड़ी जीत रही। खास बात यह थी कि यह टूर्नामेंट उसके खुद के देश में ही खेला जा रहा है। अब होम टीम जब होम ग्राउंड पर फाइनल मुकाबले में उतरेगी। उसके लिए यह काफी गौरव की बात होगी। वहीं फैंस भी काफी संख्या में उमड़ सकते हैं।

भारत के हाथ लगी निराशा

भारतीय टीम के हाथ भी सेमीफाइनल मुकाबले में निराशा लगी है। लीग स्टीज में टीम को पाकिस्तान ने हराया था। इसके बावजूद टीम दो जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची थी। पर यहां टीम का प्रदर्शन एक बार फिर खास नहीं रहा और उसे बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले खेलते हुए भारतीय टीम महज 188 पर सिमट गई थी। जवाब में बांग्लादेश ने 42.5 ओवर में ही 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बनाई।

फाइनल में यूएई लेगी बांग्लादेश से बदला?

फाइनल मुकाबले में अब यूएई की नजरें होंगी बांग्लादेश से बदला लेने पर। लीग स्टेज के मुकाबले में बांग्लादेश अपने सभी मैच जीतकर आई थी। यूएई और वे दोनों एक ही ग्रुप में थे। बांग्लादेश ने यूएई को 61 रनों से हराया था। उस एक मैच के अलावा यूएई ने सभी मुकाबले जीते। जिसमें से पहले श्रीलंका को ग्रुप स्टेज में और अब सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराना उसकी दो बड़ी उपलब्धियां रहीं। अब उसकी नजरें होंगी कि वह फाइनल में बांग्लादेश से ग्रुप स्टेज की हार का बदला ले।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा IPL 2024 से होंगे बाहर! हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिलने से खड़े हुए कई सवाल?

यह भी पढ़ें- IND U-19 vs BAN U-19: एशिया कप से बाहर हुई टीम इंडिया, सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने हराया

यह भी पढ़ें- IPL 2024: रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने कप्तानी से क्यों हटाया? क्या ये है सबसे बड़ी वजह

First published on: Dec 15, 2023 08:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें