Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

कोहली के T20 से ब्रेक लेने पर BCCI को कोई आपत्ति नहीं, बीसीसीआई ने चुना विराट का उत्तराधिकारी

बीसीसीआई ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। बीसीसीआई का कहना है कि उन्होंने कोहली का उत्तराधिकारी ढूंढ लिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 7, 2023 13:37
Share :
T20 World Cup 2024 Bcci Big Revealed on Virat kohli number 3 place
Image Credit- Social Media

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले विराट कोहली पर विश्व कप टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। बीसीसीआई ने अपने फैसले से फैंस को चौंका दिया है। बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि विराट कोहली टी20 विश्व कप में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए पहले ऑप्शन नहीं है। कोहली का उत्तराधिकारी एक युवा बल्लेबाज को चुना जाएगा। इसके साथ ही बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि टी20 में कप्तानी के लिए अगर रोहित शर्मा मान जाते हैं, तो रोहित ही टीम की अगुवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ‘अगर रोहित और विराट खेलते हैं तो… ‘अब युवा खिलाड़ियों को लाना होगा, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

‘कोहली खुद T20 से ले सकते हैं संन्यास!’

अगले साल के जून महीने में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। इस विश्व कप में विराट कोहली और रोहित शर्मा के खेलने पर लगातार सस्पेंस बना हुआ है। कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले खुद ही बीसीसीआई से वाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक मांगी थी, अब कोहली के विश्व कप में खेलने पर खतरा मंडरा रहा है। बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि अगर विराट कोहली खुद ही टी20 विश्व कप से ब्रेक ले लेते हैं, तो हमें कोई आपत्ति नहीं होगी। अगर कोहली खुद यह ऐलान नहीं करते हैं, तो हम कोहली के साथ बातचीत करेंगे और उसके टी20 में खेलने पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: साउथ अफ्रीका पहुंची भारतीय टीम, सिर पर बैग उठाकर भागते दिखे खिलाड़ी! BCCI ने जारी किया वीडियो

रोहित को खिलाना चाह रहे बीसीसीआई

बीसीसीआई ने आगे कहा कि कोहली टी20 विश्व कप में नंबर 2 पर खेलने के लिए पहली च्वाइस नहीं है। बीसीसीआई के लिए पहली च्वाइस विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन हैं। ऐसे में इसकी अपार संभावना है कि कोहली आपको टी20 विश्व कप में खेलते नहीं दिखे। बीसीसीआई ने यह भी कहा कि हम रोहित शर्मा से लगातार आग्रह कर रहे हैं कि वह टी20 विश्व कप में कप्तानी करें। बता दें कि बीसीसीआई के सूत्र से मिली जानकारी विराट कोहली के फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं है। इससे यह भी साफ हो गया है कि बीसीसीआई रोहित शर्मा को तो टीम में रखना चाहते हैं, लेकिन विराट कोहली को नहीं रखना चाहते हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि विराट विश्व कप में खेलते दिखेंगे या फिर नहीं।

First published on: Dec 07, 2023 12:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें