Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

SL vs NAM: पहले मैच में ही बड़ा उलटफेर, नामीबिया ने ढहाई एशिया कप विजेताओं की लंका, ये प्लेयर बना हीरो

T20 World cup 2022 SL vs NAM: टी20 विश्वकप का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला गया। इस मैच में 2014 की वर्ल्ड कप चैंपियन और एशिया कप 2022 की विजेती श्रीलंका को नामीबिया ने करारी मात दी है।

T20 World cup 2022 SL vs NAM: टी20 विश्वकप का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला गया। इस मैच में 2014 की वर्ल्ड कप चैंपियन और एशिया कप 2022 की विजेती श्रीलंका को नामीबिया ने करारी मात दी है। मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने श्रीलंका को 164 रनों का टार्गेट दिया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 108 रन ही बना सकीं और 56 रनों से हार गई।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: पहला Six…पहला विकेट…पहला चौका और पहला रन किसके खाते में गया? यहां देखिए

जान फ्रीलिंक ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी दिखाया दम

164 रनों के टोटल को चेज करने उतरी श्रीलंका की टीम ने शुरूआत में ही ओपनर कुशल मेंडिस, पथुम निसानका और दनुष्का गुणाथिलका का विकेट गिरा दिया। 10 ओवर के आते आते आधी टीम पैवेलियन की ओर लोट गई थी जिसके बाद कप्तान दसुन शनाका ने 29 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को नहीं जीता पाए। वहीं नामीबिया की तरफ से बल्लेबाजी में दमखम दिखाने वाले जान फ्रीलिंक ने गेंदबाजी में भी धार दिखाई और 2 विकेट झटके। वहीं बर्नार्ड शोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो और डेविड वीज़े ने भी दो-दो विकेट झटके।

नामीबिया के शुरूआत में गिरे विकेट, फिर इस खिलाड़ी ने संभाली पारी

क्वालिफाइंग मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम ने शुरूआत के 5 ओवर में ही 3 बड़े विकेट खो दिए थे। इनमें माइकल वैन लिंगेन मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए, दीवान ला कॉक 9 रन बनाकर वहीं जेन निकोल 20 रन बनाकर चल बसे। जिसके बाद कप्तान ग्रेरार्ड इरासमस और स्टीफन बार्ड ने पारी संभाली।

जान फ्रीलिंक ने खेली ताबड़तोड़ पारी

वहीं कप्तान का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरें जान फ्रीलिंक ने ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 28 गेंदों पर 44 रन बनाएं और 150 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से खेले और टीम को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाया। वहीं श्रीलंका की तरफ से प्रमोद मधुशन ने दो विकेट झटके।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022 ‘फील्डर है या पक्षी’…मैदान पर उड़ा और पकड़ लिया अविश्वसनीय कैच…देखें VIDEO

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (wk), धनंजया डी सिल्वा, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (C), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका, महेश थेक्षाना।

नामीबिया (प्लेइंग इलेवन): स्टीफ़न बार्ड, डेविड विसे, गेरहार्ड इरास्मस (C), जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, जे जे स्मिट, जान फ्राइलिंक, जेन ग्रीन (WK), दीवान ला कॉक, माइकल वैन लिंगेन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -