Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 WC: अफगानिस्तान के लिए अच्छी खबर, इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए तूफानी बल्लेबाज तैयार

T20 World Cup 2022: Rahmanullah Gurbaz के शनिवार को पर्थ में इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के टी 20 विश्व कप के पहले मैच में खेलने के लिए फिट होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप में कई टीमों के खिलाड़ी चोट के चलते बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड, श्रीलंका और यूएई को चोट के चलते अपनी टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। बुधवार को ये झटका अफगानिस्तान को भी लगने वाला था। अफगानिस्तान के टॉप बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ वार्मअप मैच के दौरान शाहीन अफरीदी की तूफानी यॉर्कर से घायल हो गए थे।

अभी पढ़ें  HBD Virender Sehwag: पाकिस्तान के गेंदबाज नाम सुनकर कांप जाते थे…तिहरा शतक ठोक बने ‘मुल्तान का सुल्तान

इसके बाद उनका टूर्नामेंट में खेलना संदिग्ध हो गया। हालांकि अफगानिस्तान को अब अच्छी खबर मिल गई है। Rahmanullah Gurbaz के शनिवार को पर्थ में इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के टी 20 विश्व कप के पहले मैच में खेलने के लिए फिट होने की उम्मीद है। स्कैन में पता चला है कि उन्हें गंभीर चोट नहीं है। उन्हें फ्रैक्चर का भी पता नहीं चला है।

हड्डी में फ्रैक्चर नहीं 

20 वर्षीय गुरबाज को चोट लगने के बाद पिच से बाहर ले जाया गया। बाद में उनके बाएं पैर पर एक प्रोटेक्टिव बूट पहने हुए देखा गया।उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि वह गंभीर चोट से मुक्त हैं। एसीबी ने कहा, “टीम के डॉक्टर ने कहा कि परिणाम स्पष्ट है और हड्डी में फ्रैक्चर नहीं है।” “अगले दो दिनों में उनका मूल्यांकन किया जाएगा और शनिवार को हमारे इंग्लैंड के मैच के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।”

अभी पढ़ें IND-PAK मैच के लिए ये है वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की प्लेइंग XI, पंत और अश्विन को नहीं मिली जगह

पिछले वर्ल्ड कप फ्लॉप रहे थे 

गुरबाज ने पिछले टी20 विश्व कप में 2021 में संघर्ष किया था, जिसमें उन्होंने अपनी पांच पारियों में महज 85 रन बनाए थे। तब से उन्हें नियमित आधार पर बल्लेबाजी करने के लिए आगे बढ़ाया गया है। वह बुधवार को ओपनिंग करने उतरे। उनकी मौजूदगी अफगानिस्तान के लिए उनके पहले मैच से पहले एक महत्वपूर्ण खबर होगी।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -