Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी की अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, जानें किन भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब समाप्त हो चुका हैं। रविवार को मेलबर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दे दी।

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब समाप्त हो चुका हैं। रविवार को मेलबर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देकर दूसरी बार इस ट्रॉफी को हासिल किया। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को इंप्रेस कर दिया। जिन्हें लेकर आईसीसी ने पहले अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट जारी की थी और इसके बाद अब मेजबान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी ओर से बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम का ऐलान कर दिया हैं।

अभी पढ़ें ‘रोहित ने कोई निर्णय नहीं लिया, केवल ये तय किया कि मैदान पर कहां छिपना है’ भारतीय कप्तान पर बरसे पूर्व क्रिकेटर

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ओपनर विराट कोहली तीसरे नंबर पर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ओपनर के तौर पर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को चुना है, जिन्होंने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में अहम भूमिका अदा की है। इनमें से जोस बटलर इस टीम के कप्तान हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को खिताब जिताया है। टीम ऑफ द टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। विराट ने हर मैच में भारत के लिए ताबड़तोड़ पारी खेली और सबसे ज्यादा 4 अर्धशतक भी जड़े।

चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, सिकंदर रजा को भी मिली जगह

टीम में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है, जिन्होंने कुछ आतिशी पारियों से सभी का दिल जीता था। पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स का नाम है, जिन्होंने एक शतक के साथ कुल 201 रन टूर्नामेंट में बनाए। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा टीम के छठे सदस्य हैं। रजा ने इस टूर्नामेंट में सभी को अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से अपना मुरीद बना लिया। रजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर कई बड़े बड़े खिलाड़ियों को हैरान कर दिया।

अभी पढ़ें IPL 2023: केकेआर को लगा बड़ा झटका, 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने वाला ये तूफानी ऑलराउंडर आईपीएल से बाहर

इन गेंदबाजों को मिली जगह

टीम के चार तेज गेंदबाजों के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सैम कुर्रन, मुस्ताफिजुर रहमान, शाहीन अफरीदी और एनरिच नॉर्खिया को चुना है। कुर्रन 13 विकेट के साथ मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे, वहीं फाइनल में भी उन्होंने 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता। मुस्ताफिजुर को उनके इकॉन्मी रेट की वजह से इस टीम में जगह मिली है, टूर्नामेंट के दौरान बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 5.60 की इकॉन्मी से मात्र 3 विकेट चटकाए। अन्य दो तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और एनरिच नॉर्खिया हैं जिन्होंने कुल 11-11 विकेट अपने नाम किए।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -