Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IPL 2023: केकेआर को लगा बड़ा झटका, 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने वाला ये तूफानी ऑलराउंडर आईपीएल से बाहर

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का रोमांच खत्म हो चुका हैं और आईपीएल खेलने वाले सभी टीमें और फैंस को मिनी ऑक्शन का इंतजार हैं।

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का रोमांच खत्म हो चुका हैं और आईपीएल खेलने वाले सभी टीमें और फैंस को मिनी ऑक्शन का इंतजार हैं। मिनी ऑक्शन के पहले सभी टीमों को 15 तारीख तक उन खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करनी है जिन्हें वे रिटेन करने वाले हैं। इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर पैट कमिंस ने आईपीएल खेलने से इंकार कर दिया हैं।

अभी पढ़ें – Cristiano Ronaldo: ‘मेरे साथ विश्वासघात हुआ…’ मैनचेस्टर यूनाइटेड और मैनेजर एरिक टेन हैग पर फूटा रोनाल्डो का गुस्सा, मचा बवाल

अपने देश के लिए छोड़ा आईपीएल

बता दें कि दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक पैट कमिंस फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और वनडे टीम के भी कप्तान हैं और इसी के चलते उन्होंने अपने वतन को पहले रखकर ये फैसला लिया हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि ‘मैंने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का मुश्किलभरा फैसला लिया है. इंटरनेशनल शेड्यूल में अगले 12 महीने टेस्ट और वनडे मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और विश्व कप से पहले थोड़ा आराम करूंगा। ’’

पैट कमिंस ने आगे लिखा कि ‘मेरी परेशानी समझने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को बहुत-बहुत धन्यवाद. खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ इतनी शानदार टीम और मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द से जल्द वहां वापस आ सकता हूं।’

14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ सभी को चौंकाया था

केकेआर ने आईपीएल 2022 नीलामी में कमिंस को 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. कूल्हे की चोट के चलते वह केवल 5 मैच ही खेल पाए थे, जिसमें उन्होंने 7 विकेट झटके थे. कमिंस ने साथ ही बल्ले से भी धमाल मचाया था, जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक ठोका था। वहीं कमिंस पिछले तीन साल से केकेआर के साथ ही हैं। 2020 में तो केकेआर ने उन्हें 15.50 करोड़ की भारी रकम देकर खरीदा था।

अभी पढ़ें फुटबॉल क्लब लिवरपूल को खरीद सकते हैं मुकेश अंबानी: रिपोर्ट

सैम बिलिंग्स ने भी आईपीएल खेलने से किया इंकार

बता दें कि इससे पहले केकेआर को एक और झटका लग चुका है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी टेस्ट में ध्यान देने के चलते आईपीएल नहीं खेलने का निर्णय किया है। वहीं केकेआर ने गुजरात टाइटंस से पहले ही लौकी फर्ग्यूसन को ट्रेड कर लिया है जो पैट कमिंस की गेंदबाजी में भरपाई कर सकते हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -