Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

आकाश चोपड़ा ने चुनी टी20 टीम ऑफ द ईयर, हार्दिक पांड्या समेत इन भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

नई दिल्ली: 2022 का अंत हो चुका है और नए साल की शुरुआत हो चुकी है। पिछला साल किकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास रहा। पहले एशिया कप आयोजित किया गया वहीं बाद में टी20 वर्ल्ड कप हुआ जिसमें कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। इन्हीं में से 11 खिलाड़ियों […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jan 2, 2023 16:34
Share :
aakash chopra team of the year
aakash chopra team of the year

नई दिल्ली: 2022 का अंत हो चुका है और नए साल की शुरुआत हो चुकी है। पिछला साल किकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास रहा। पहले एशिया कप आयोजित किया गया वहीं बाद में टी20 वर्ल्ड कप हुआ जिसमें कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। इन्हीं में से 11 खिलाड़ियों को आकाश चोपड़ा ने अपने साल की टी20 प्लेइंग 11 में शामिल किया है। कांमेंट्रेटर ने अपनी टीम का कप्तान जोस बटलर को बनाया है। वहीं इसके अलावा तीन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है।

रिजवान और बटलर करेंगे ओपनिंग

आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11 में ओपनर के तौर पर पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और जोस बटलर को चुना है। रिजवान टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे वहीं जोस बटलर विनिंग टीम के कप्तान थे। इसके अलावा टलर के बल्ले से पिछले साल 15 मुकाबलों में 35 की औसत और 160 के स्ट्राइक रेट से 462 रन निकले थे, वहीं मोहम्मद रिजवान ने 996 रन जड़े थे।

और पढ़िए – PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट पहले पाकिस्तान का बड़ा ऐलान, दर्शकों में खुशी की लहर

तीसरे और चौथे नंबर पर सूर्या और फिलिप्स

आकाश चोपड़ा ने तीसरे नंबर पर टीम में विराट कोहली की जगह सूर्यकुमार यादव को चुना है। यादव का पिछला साल दमदार रहा था और उन्होंने भारतीय टीम के लिए टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। वहीं चौथे नंबर पर ग्लेन फिलिप्स को रखा गया है जिसने सिडनी में श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप मैच में शतक बनाया था जब न्यूजीलैंड 15/3 था। जी हां, ग्लेन फिलिप्स – इस खिलाड़ी ने पिछले साल 21 मैचों में लगभग 45 की औसत से 716 रन बनाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156 का था।

टीम के फिनिशर के रूप में आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर को चुना है। वहीं 7वें नंबर पर उन्होंने जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को जगह दी है।

और पढ़िएBBL 2022 में Josh Brown ने मचाया गदर, मैदान के हर तरफ कूटे 6 खतरनाक छक्के, देखें

गेंदबाजों में इन खिलाड़ियों का किया चयन

आकाश चोपड़ा ने गेंदबाजी के सेक्शन में इंग्लैंड के धमाकेदार गेंदबाज सैम कुरेन को जगह दी है। कुरेन ने सबसे ज्यादा विकेट झटके थे और सभी को हैरान कर दिया था। इसके अलावा भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का चयन किया गया है और हारिस राउफ भी हैं।

Aakash Chopra Playing 11: जोस बटलर, मोहम्मद रिजवान, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या, सिकंदर रजा, वानिन्दु हसरंगा, सैम कुरेन, हारिस रऊफ, भुवनेश्वर कुमार

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 02, 2023 03:27 PM
संबंधित खबरें