Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट से लेंगे रिटायरमेंट? ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के मैनेजर ने बताया पूरा सच

Steve Smith Test Cricket: स्टीव स्मिथ के टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की खबरें सामने आ रही थीं। इसको लेकर अब उनके मैनेजर ने पूरी सच्चाई बताई है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 7, 2023 19:49
Share :
Steve Smith Test Cricket David Warner Australia cricket team
स्टीव स्मिथ। (Social Media)

Steve Smith Test Cricket: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लेकर कुछ खबरें उड़ती-उड़ती आ रही थीं। कहा जा रहा था कि, स्टीव स्मिथ भी डेविड वॉर्नर के साथ ही इसी सीजन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। आपको बता दें कि वॉर्नर आगामी पाकिस्तान सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। लेकिन स्मिथ को लेकर उनके मैनेजर वैरेन क्रेग ने बयान दिया है। क्रेग ने स्मिथ के रिटायरमेंट को लेकर आ रही खबरों का पूरा सच बताया है।

क्या स्टीव स्मिथ ले रहे हैं रिटायरमेंट?

स्टीव स्मिथ के मैनेजर वैरेन क्रेग ने बताया कि,’स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट से इस सीजन रिटायरमेंट नहीं ले रहे हैं। स्मिथ अभी भी टेस्ट क्रिकेट में नई उपलब्धियां हासिल करना चाहते हैं।’ सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक स्मिथ के मैनेजर ने इस पर स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि, स्टीव स्मिथ अपने साथी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को फॉलो नहीं करेंगे। जबकि रिपोर्ट में यह कहा गया कि, वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के बाद अपने होम ग्राउंड सिडनी में रिटायरमेंट लेंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: टी20 सीरीज के समय में बदलाव! जानें कब शुरू होगा भारत-साउथ अफ्रीका का मैच

Whtasapp Channel Logo Template

स्टीव स्मिथ का करियर रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 102 टेस्ट मैच खेलकर 9320 रन बना चुके हैं। उनका औसत 58.61 का है। वहीं उनके नाम 32 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज हैं। जबकि स्मिथ 155 वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए 5356 रन बना चुके हैं। उनके नाम वनडे में 12 शतक और 32 अर्धशतक दर्ज हैं। इस साल स्मिथ ने 11 टेस्ट मैच खेलते हुए 777 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 10 मैच खेलकर स्टीव स्मिथ के लिए 302 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- श्रीसंत-गंभीर की लड़ाई में इरफान पठान की एंट्री, गौतम के पोस्ट पर लिख दी बड़ी बात

इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि,’खिलाड़ी अगर मिड 30s में होता है तो सुधार की संभावनाएं कम हो जाती हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनका करियर खत्म हो गया है। 30 साल की शुरुआती उम्र खिलाड़ियों के लिए पर्पल पैच हो सकता है। स्मिथ के अंदर क्षमता है कि वह खुद को साबित कर सकते हैं। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और वह फिर से ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐसा करके ढेर सारे रन बना सकते हैं।’

First published on: Dec 07, 2023 07:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें