---विज्ञापन---

6,6,6: शिवम दुबे ने नबी की बॉल को बना दिया ‘हेलिकॉप्टर’, रोहित-विराट का रिएक्शन वायरल

Shivam Dube 3 Sixes Mohammad Nabi Rohit Sharma-Virat Kohli Reaction: शिवम दुबे का तूफान देख रोहित-विराट हैरान रह गए।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jan 14, 2024 22:23
Share :
Shivam Dubey Yashasvi Jaiswal T20 World Cup 2024
शिवम दुबे। (Social Media)

Shivam Dube 3 Sixes Mohammad Nabi Rohit Sharma-Virat kohli Reaction: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी शिवम दुबे ने एक बार फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस को मुरीद बना लिया। रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में दुबे ने तूफानी बल्लेबाजी की। युवराज सिंह को अपनी इंस्पिरेशन मानने वाले शिवम दुबे ने उन्हीं की स्टाइल में बैक टू बैक 3 छक्के कूट डाले।

ये नजारा 10वें ओवर में देखने को मिला। मोहम्मद नबी अपना दूसरा ही ओवर डालने आए थे। नबी ने पहली गेंद तो जैसे-तैसे डाल ली, लेकिन जैसे ही दूसरी बॉल डाली, दुबे ने इसे डीप फॉरवर्ड पर ठोक डाला। ये गगनचुंबी छक्का देख दर्शकों में जोश भर गया। इसके बाद नबी की लय बिगड़ गई।

अगली गेंद पर दुबे घुटने के बल बैठे और एक बार फिर उसी दिशा में तगड़ा छक्का ठोक डाला। इस छक्के को देख कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी दंग रह गए। उन्होंने हैरान कर देने वाले रिएक्शन दिए। दोनों का ये रिएक्शन तेजी से वायरल हो रहा है।

तीसरी बॉल को एक बार फिर शिवम दुबे ने फुलटॉस बनाकर उठाया और उसी दिशा में तीसरा छक्का ठोक तबाही मचा दी। बैक-टू-बैक तीन छक्के देख स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। हालांकि अगली गेंद पर एक और उससे अगली पर एक रन लेकर मोहम्मद नबी ने जैसे-तैसे ये ओवर खत्म किया। नबी के इस ओवर से कुल 21 रन आए। खास बात यह है कि इसके बाद उन्होंने एक भी ओवर करने का रिस्क नहीं लिया।

शिवम दुबे ने इस मैच में तूफानी पारी खेलते हुए 32 गेंदों में 5 चौके-4 छक्के ठोक नाबाद 63 रन जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। उनके साथ दूसरे छोर पर यशस्वी जायसवाल ने भी दमदार बैटिंग की। जायसवाल ने 35 गेंदों में 5 छक्के, 6 छक्के ठोक 68 रन जड़े। जबकि रिंकू सिंह ने नाबाद 9 रन बनाए। टीम इंडिया की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने ये मैच 15.4 ओवर में ही 6 विकेट से जीत लिया।

बैक टू बैक फिफ्टी

शिवम दुबे की ये लगातार दूसरी फिफ्टी है। इससे पहले उन्होंने पहले टी-20 में नाबाद 60 रन जड़े थे। साथ ही एक विकेट भी लिया था। अब उन्होंने बैक टू बैक फिफ्टी जमाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी प्रतिभा साबित कर दी है। युवा खिलाड़ी के नाम अब 20 मैचों में 3 अर्धशतक हो गए हैं। उनका औसत 35 से ज्यादा और स्टाइक रेट करीब 140 है। कहना गलत नहीं होगा कि शिवम दुबे भविष्य के लिए टीम इंडिया के युवराज सिंह साबित होंगे।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बन गए ऐसा करने वाले दुनिया के पहले पुरुष क्रिकेटर 

ये भी पढ़ें:- Ishan Kishan के खिलाफ हुए दिग्गज खिलाड़ी, एक फैसले से मुश्किल में करियर

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 में किसे करनी चाहिए कप्तानी, युवराज सिंह ने दिया सटीक जवाब

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: विराट कोहली से हुई बड़ी गलती, पूरी टीम को भुगतना पड़ा खामियाजा

First published on: Jan 14, 2024 10:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें