Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AFG: विराट कोहली से हुई बड़ी गलती, पूरी टीम को भुगतना पड़ा खामियाजा

Virat Kohli did Mistake: भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली से मैच के दौरान बड़ी गलती हो गई। इसका खामियाजा पूरी भारतीय टीम को भुगतना पड़ा है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 14, 2024 20:12
Share :
India vs Afghanistan Virat Kohli Droped Catch of Gulbadin Naib
भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली। Image Credit- News 24

Virat Kohli did Mistake: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 मुकाबला खेला जा रहा है। 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। यह मैच इंदौर में हो रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। अफगानिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी, इस दौरान भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली से बड़ी गलती हो गई। इसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा है। चलिए बताते हैं कोहली से क्या चूक हो गई है।

ये भी पढ़ें:- रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बन गए ऐसा करने वाले दुनिया के पहले पुरुष क्रिकेटर

41 पर गुलबदीन को मिला जीवनदान

अफगानिस्तान की टीम में तूफानी शुरुआत की। उसकी कोशिश शुरुआती ओवरों से ही भारतीय टीम पर दबाव बनाने की रही। भारतीय टीम को भले ही विकेट मिलती गई, लेकिन अफगानिस्तान ने रनों की रफ्तार को नहीं रुकने दिया। अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी गुलबदीन नायब ने भारतीय गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए हैं। जब गुलबदीन नायब 41 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, इस दौरान शिवम दुबे गेंदबाजी कर रहे थे। दुबे 9वीं ओवर में गेंदबाजी के लिए मैदान पर आए थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर गुलबदीन नायब ने जोर से बल्ला घुमाया और गेंद सीधा विराट कोहली के पास चली गई। कोहली के पास शानदार मौका था कि खतरनाक खिलाड़ी का कैच लेकर उन्हें आउट कर सके, लेकिन विराट ने कैच छोड़ दिया।

https://twitter.com/Tejas0009/status/1746538042641494120

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG 2nd T20 Live Updates: अफगानिस्तान को लगा चौथा झटका, खतरनाक दिख रहे गुलबदीन नायब हुए OUT

अक्षर पटेल ने गुलबदीन को किया चलता

कोहली के पास सुनहरा मौका था कि खतरनाक दिख रहे गुलबदीन नायब को पवेलियन की राह दिखा सके, लेकिन कोहली कैच नहीं पकड़ सके और खिलाड़ी को जीवनदान दे दिया। इसके बाद 2 गेंद बाद ही यानी 8.5वें गेंद पर खिलाड़ी ने शानदार छक्का जड़ दिया और बाद में अर्धशतक भी पूरा कर लिया। गुलबदीन नायब ने 35 गेंदों में कुल 57 रनों की पारी खेली है। इस पारी में गुलबदीन के बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के भी निकले हैं। अगर वह आउट नहीं होते तो अफगानिस्तान को बड़ा लक्ष्य दिला सकते थे, लेकिन 12वें ओवर में अक्षर पटेल ने गुलबदीन को आउट कर दिया। रोहित शर्मा ने खिलाड़ी का कैच लपक कर, उसे पवेलियन भेज दिया और भारत को अधिक नुकसान नहीं हुआ।

First published on: Jan 14, 2024 08:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें