Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

T20 WC 2024 में किसे करनी चाहिए कप्तानी, युवराज सिंह ने दिया सटीक जवाब

T20 World Cup 2024: विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। युवराज सिंह ने इस सवाल का जवाब दिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 14, 2024 16:59
Share :
T20 World Cup 2024 who Will Team India Captain Yuvraj Singh Said
टी20 विश्व कप 2024

T20 World Cup 2024: साल 2024 क्रिकेट फैंस के लिए बेहद ही रोमांचक होने वाला है। एक ओर जहां सिर्फ 2 महीने बाद क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईपीएल होने वाला है। वहीं, दूसरी ओर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 भी इस साल के जून महीने में खेला जाएगा। ऐसे में विश्व को लेकर तैयारियां भी जोरों-शोरों से चल रही है। भारतीय टीम की भी पूरी कोशिश होगी कि जो काम आईसीसी वनडे विश्व कप में अधूरा रह गया था, उसे अब पूरा किया जाए। टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए कप्तानी कौन करेगा यह बड़ा सवाल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:- Yuvraj Singh ने धाकड़ खिलाड़ी को बताया टीम का नया फिनिशर, कहा- वह मेरी याद दिलाते हैं

भारत के पास कप्तानी के 2 विकल्प

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह ने इस सवाल का जवाब देते हुए बताया कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी किसे सौंपनी चाहिए। भारतीय टीम के पास कप्तान बनाने के लिए 2 ऑप्शन हैं। इसमें पहले खिलाड़ी हैं रोहित शर्मा और दूसरे खिलाड़ी हैं हार्दिक पांड्या। जब से मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा से कप्तानी लेकर हार्दिक पांड्या को कमान सौंपी है, तब से ही क्रिकेट गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई है कि रोहित शर्मा से कप्तानी छिन सकती है। इस कड़ी में एक कार्यक्रम के दौरान जब युवराज सिंह से पूछा गया कि वह किसे कप्तान देखना चाहते हैं, तो युवराज सिंह ने जो जवाब दिया है वह आपको जरूर जानना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- IND Vs AFG, 2nd T20I: विराट कोहली की होगी वापसी, 3 खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता! भारत की संभावित प्लेइंग 11

युवराज सिंह ने किसे चुना कप्तान

युवराज सिंह ने कहा कि भारतीय टीम को एक ऐसे कप्तान की जरूरत है, जो समय के हिसाब से निर्णय लेने में सक्षम हो। इसके अलावा अगर कोई फैसला उलटा पड़ जाए, तो भी स्थिति को कंट्रोल करने की क्षमता रखता हो। उन्होंने आगे कहा कि रोहित शर्मा एक अच्छे कप्तान हैं। इसके कई सबूत हैं। रोहित ने मुंबई इंडियंस को 5-5 आईपीएल ट्रॉफी जिताई है। इसके अलावा रोहित ने भारतीय टीम को भी वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया था। इससे साफ है कि युवराज सिंह कहना चाहते हैं कि टी20 विश्व कप 2024 के लिए भी रोहित शर्मा को ही कप्तानी सौंपनी चाहिए। इससे यह भी साफ हो गया है कि युवराज सिंह हार्दिक पांड्या से अभी तक प्रभावित नहीं हो सके हैं।

First published on: Jan 14, 2024 04:59 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें