Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

तमीम इकबाल के संन्यास के बाद अचानक खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, टीम में शामिल होने को तैयार

नई दिल्ली: बांग्लादेश अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए रोनी तालुकदार को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बीसीबी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वनडे कप्तान तमीम इकबाल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने के बाद पद […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jul 6, 2023 21:05
Share :
Rony Talukdar
Rony Talukdar

नई दिल्ली: बांग्लादेश अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए रोनी तालुकदार को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बीसीबी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वनडे कप्तान तमीम इकबाल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने के बाद पद खाली हो गया है। उन्हें अब टीम में तीसरे सलामी बल्लेबाज की जरूरत है।

एक और सलामी बल्लेबाज की जरूरत

तालुकदार को आयरलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान चोटिल बल्लेबाज जाकिर हसन के बाद पहली बार टीम में शामिल किया गया था। वह आयरलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलने के लिए इंग्लैंड गई टीम का भी हिस्सा थे। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। क्रिकबज से बीसीबी के अधिकारी ने कहा- रोनी तालुकदार को टीम में शामिल किया जाएगा क्योंकि हमें टीम में एक और सलामी बल्लेबाज की जरूरत। उन्होंने कहा कि नए कप्तान के रूप में लिटन दास टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। शाकिब अल हसन भी इस पद के लिए शीर्ष दावेदार हैं। कप्तान की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

तमीम छोड़ चुके हैं टीम 

बांग्लादेश 5 जुलाई को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ पहला गेम डी/एल मैथड से 17 रन से हार गया। वे 8 और 11 जुलाई को उसी स्थान पर दूसरा और तीसरा मैच खेलेंगे। तमीम पहले ही टीम होटल छोड़कर चैटोग्राम स्थित अपने घर जा चुके हैं। वह चट्टोग्राम के एक क्रिकेट परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके चाचा अकरम खान और बड़े भाई नफीस इकबाल ने भी बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया था।

बीसीबी ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग  

बीसीबी ने रात में शहर के एक होटल में एक इमरजेंसी बोर्ड मीटिंग बुलाई और बैठक के बाद बोर्ड तमीम के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देगा। यह पता चला कि तमीम ने अपनी सेवानिवृत्ति की आधिकारिक घोषणा करने से पहले बोर्ड के उच्च अधिकारियों द्वारा किए गए फोन कॉल नहीं उठाए थे। इसके बाद उन्हें एक पूर्व राष्ट्रीय कप्तान को उनके साथ व्यक्तिगत रूप से बात करने के लिए भेजना पड़ा।

First published on: Jul 06, 2023 09:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें