Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

‘मैं भारत के लिए खेलूंगा…,’ रियान पराग का धमाकेदार बयान; सेलिब्रेशन के अंदाज पर भी तोड़ी चुप्पी

Riyan Parag On Playing For India: ऱियान पराग ने पिछले कुछ महीनों में अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी हैं। अब उनके भारतीय टीम में आने की अटकलें लगने लगी हैं।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 17, 2024 20:09
Share :
Riyan Parag Says Sooner Or Later I Will Play For India Tells Reason of Celebration
Riyan Parag Says Sooner Or Later I Will Play For India Tells Reason of Celebration (Image- X)

Riyan Parag On Playing For India: भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों जगह बनाना बेहद की मुश्किल हो गया है। वैसे तो हमेशा से ही यह मुश्किल था लेकिन इन दिनों रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की जगह भी सेफ नहीं मानी जा सकती है। उसका कारण है कि इन दिनों में भारत में प्रतिभाशील खिलाड़ियों की खान मौजूद है। उसी खास का एक हिस्सा हैं रियान पराग जो लगातार हर फॉर्मेट के घरेलू क्रिकेट में जलवा बिखेर रहे हैं। मौजूदा रणजी ट्रॉफी में भी वह दो शतक बैक टू बैक लगा चुके हैं। अब उनका एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें उन्होंने साफतौर पर कहा है कि वह कभी ना कभी भारत के लिए जरूर खेलेंगे।

रियान पराग की बात करें तो उन्होंने देवधर ट्रॉफी में बल्ले से कमाल करते हुए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 23 छक्के लगाए। इसके बाद वह इस टूर्नामेंट के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने। इसके बाद सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में उन्होंने लगातार सात अर्धशतक लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब रणजी ट्रॉफी में उनके बैक टू बैक दो बड़े शतक से उन्होंने टीम इंडिया का दरवाजा जोरों से खटखटाया है। इस पर उन्होंने बातचीत करते हुए बयान भी दिया है।

‘मैं भारत के लिए खेलूंगा…’

रियान पराग ने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं अपने देश के लिए जल्द ही या बाद में खेलूंगा जरूर। यह उम्मीद मेरे अंदर बरकरार है। इसे मुझसे कोई भी नहीं छीन सकता है। मैं इस पर अड़ा हूं। लेकिन मेरा कोई एक लक्ष्य नहीं है कि मैं रणजी या आईपीएल में कितने रन बनाउंगा। मेरे मैं जो कर रहा वो मोरल विक्टरी है। यह नई बात है कि आप असम से आने वाले एक बच्चे से ऐसी परफॉर्मेंस की उम्मीद नहीं करते क्योंकि ऐसा पहले हुआ नहीं था। मैं इसके लिए एरोगेंट नहीं हो रहा। लेकिन मैंने बहुत ज्यादा मेहनत की है और इससे मुझे संतुष्टि मिलती है।’

सेलिब्रेशन के अंदाज पर तोड़ी चुप्पी

रियान पराग बोले,’लोग इसको समझ नहीं पा रहे हैं और मजाक बना रहे हैं, अलग-अलग इस पर राय दे रहे हैं। लेकिन मैं यह नहीं ले सकता। मेरा विजन बिल्कुल साफ है। मैं हर एक मैच को एनजॉय करना चाहता हूं और मैं वही करता हूं। मैं स्क्वॉड या टूर के बारे में नहीं सोचता। ना ही मैं यह सोचना कि मैं सेलेक्ट होने वाला हूं या नहीं। जब आप असम जैसे राज्य से आते हैं जहां क्रिकेट का ज्यादा झुकाव नहीं है तो आपको कुछ अलग करना होता है। अगर बड़े राज्य का खिलाड़ी तीन शतक लगा रहा तो आपको पांच लगाने होंगे। यह बहुत ही सिम्पल है।’

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार, 14 साल में पहली बार हुआ ऐसा

यह भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह की टीमें आमने-सामने, कब, कहां और कैसे देख पाएंगे Live Match

First published on: Jan 17, 2024 08:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें