Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस बड़े अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट, इन खिलाड़ियों से होगी टक्कर

ICC ODI Cricketer of the Year 2022: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला इस वक्त जमकर बोल रहा है। वहीं बाबर के लिए एक और बड़ी खबर आई है। बाबर आजम को वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर के नामाकंन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। उनका मुकाबला इस मामले में कई खिलाड़ियों से होगा। […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Dec 31, 2022 10:55
Share :
pakistan captain babar azam shortlisted icc award
pakistan captain babar azam shortlisted icc award

ICC ODI Cricketer of the Year 2022: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला इस वक्त जमकर बोल रहा है। वहीं बाबर के लिए एक और बड़ी खबर आई है। बाबर आजम को वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर के नामाकंन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। उनका मुकाबला इस मामले में कई खिलाड़ियों से होगा।

पहले भी जीत चुके हैं यह अवॉर्ड

बाबर आजम इससे पहले 2021 में भी यह अवॉर्ड जीत चुके हैं। वहीं अब उन्हें 2022 में आईसीसी वनडे क्रिकेटर आफ द ईयर अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। खास बात यह है कि इस फेहरिस्त में एक भी इंडियन खिलाड़ी शामिल नहीं है।

और पढ़िए –PAK vs NZ: स्टाइल मार रहा था बल्लेबाज, अबरार अहमद ने उड़ा दी धूल, देखें वीडियो

इन खिलाड़ियों से होगा बाबर का मुकाबला

वहीं वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर के लिए बाबर आजम के अलावा आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप और जिम्बाब्वे के आफ-स्पिन आलराउंडर सिकंदर रजा को भी इस अवॉर्ड के लिए शामिल किया गया है। अब तीनों में इस अवॉर्ड के मुकाबला होगा।

बाबर आजम वनडे के सर्वश्रेष्ट प्लेयर

बाबर जुलाई 2021 से वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। उन्होंने इस साल खेले गए नौ मैचों में 84.87 की शानदार औसत से 679 रन बनाए, पचास से अधिक के आठ स्कोर दर्ज किए, जिनमें से तीन को उन्होंने शतक में बदला है। एक कप्तान के रूप में यह साल बाबर के लिए अच्छा गुजरा है। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने तीन बड़ी सीरीज जीती, जबकि टी-20 विश्वकप के फाइनल में भी जगह बनाने में पाकिस्तान कामयाब हुआ था।

और पढ़िए –‘हम बहुत हो-हल्ला मचाते हैं…,’ विराट कोहली-केएल राहुल पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 29, 2022 08:22 PM
संबंधित खबरें