Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: रावलपिंडी की पिच पर इमाम-अब्दुल्ला ने लूट लिए रन, तोड़ डाला 38 साल पुराना रिकॉर्ड

PAK vs ENG: पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज imam ul haq और abdullah shafique ने इंग्लैंड के 657 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए अपने शतक पूरे किए।

नई दिल्ली: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में खूब रन बरस रहे हैं। इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम-उल-हक और अब्दुल्ला शफीक ने इतिहास रचा। पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और अब्दुल्ला शफीक ने इंग्लैंड के 657 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए अपने शतक पूरे किए। इसी के साथ उन्होंने 38 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला।

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग स्टैंड का रिकॉर्ड

इस जोड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 225 रन की साझेदारी के साथ टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग स्टैंड का रिकॉर्ड तोड़ा। रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी में इमाम-उल-हक ने 121 और अब्दुल्ला शफीक ने 114 रन बनाए। इससे पहले 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ 173 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड मोहसिन हसन और शोएब मुहम्मद के नाम था।

और पढ़िए- ‘वो निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप में जाने वाले हैं’…विश्वकप 2023 को लेकर DK ने दिया बड़ा बयान

और पढ़िए- Happy Birthday Shikhar Dhawan: विकेटकीपर के तौर पर शुरू किया करियर, अपनी मेहनत के दम पर धवन ऐसे बने टीम इंडिया के ‘गब्बर’

दोनों टीमों के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बनाए शतक

पाकिस्तानी जोड़ी के शतकों के बाद एक और अनोखा रिकॉर्ड बनाया क्योंकि टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टेस्ट मैच की पहली पारी में दोनों टीमों के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक बनाए हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले और बेन डकेट ने भी पहली पारी में शतक बनाए थे। क्रॉली ने 122 रन बनाए, जबकि डकेट 107 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लिश बल्लेबाज ने अपनी टीम को 233 रनों की ओपनिंग स्टैंड दी।इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में कुल 657 रन बनाए। रावलपिंडी की पिच पर अब तक पहले तीन दिनों में छह शतक बन चुके हैं।

और पढ़िए- खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -