---विज्ञापन---

PAK vs AFG: एशिया कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, यहां देखें शेड्यूल

PAK vs AFG: 31 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में अफगानिस्तान श्रीलंका में पांच दिनों में तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। पहले दो मैच 22 और 24 अगस्त को हंबनटोटा में खेले जाएंगे, जबकि […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 1, 2023 14:59
Share :
PAK vs AFG ODI Series

PAK vs AFG: 31 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में अफगानिस्तान श्रीलंका में पांच दिनों में तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। पहले दो मैच 22 और 24 अगस्त को हंबनटोटा में खेले जाएंगे, जबकि तीसरा 26 अगस्त को कोलंबो में होगा।

श्रृंखला के बाद दोनों पक्ष पाकिस्तान की यात्रा करेंगे, 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में एशिया कप का उद्घाटन मैच होगा। एशिया कप के शेड्यूल के मुताबिक टूर्नामेंट के शुरुआती मैच पाकिस्तान में होंगे वहीं बाद के मैच श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे। ऐसे में कोलंबों में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलकर पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की शानदार तैयारी करने वाला है।

 

और पढ़िए – एशिया कप में जयसूर्या का ये महारिकॉर्ड, क्या तोड़ पाएंगे विराट कोहली?

 

अफगानिस्तान का अगला लक्ष्य पाकिस्तान को हराना

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने कहा है कि “हमारा पिछला वनडे मैच बांग्लादेश के विदेशी दौरे पर 2-1 से सीरीज जीतना था, जिससे पाकिस्तान सीरीज के लिए टीम का मनोबल बढ़ा है।हम एशिया कप के लिए अपनी तैयारियों से संतुष्ट हैं क्योंकि हमने हाल ही में श्रीलंका और बांग्लादेश में कई वनडे प्रतिबद्धताओं में भाग लिया है, और श्रीलंका में पाकिस्तान के साथ खेलने से हमारी टीम को परिस्थितियों को समझने और आयोजन के लिए आगे की तैयारी करने में मदद मिलेगी।”

अफगानिस्तान के खिलाफ एक भी वनडे मैच नहीं हारी पाकिस्तान

मार्च में जब दोनों पक्षों ने शारजाह में तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला खेली थी, तब अफगानिस्तान आधिकारिक मेजबान था, जिसे अफगानिस्तान ने 2-1 से जीता था। पाकिस्तान ने अफ़ग़ानिस्तान से कभी भी एकदिवसीय मैच नहीं हारा है, अब तक उसने जो भी वनडे मैच खेले हैं उनमें सभी में जीत हासिल की है।

पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला पूरी की। कप्तान बाबर आजम सहित कई खिलाड़ी लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका में रुके हुए हैं, जो 30 जुलाई से शुरू होकर 20 अगस्त को समाप्त होगी।

First published on: Aug 01, 2023 07:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें