Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

ODI WC Qualifiers: वानिंदु हसरंगा ने रच दिया इतिहास, वनडे में ऐसा कारनामा करने वाले बन गए पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी

ODI WC Qualifiers 2023: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स 2023 में रविवार को श्रीलंका ने आयरलैंड को 133 रनों से मात दे दी। इस मैच में श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। हसरंगा ने इससे टीम को जीत तो दिलाई ही साथ ही एक […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Feb 22, 2024 22:00
Share :
ODI WC 2023 Qualifiers Wanindu Hasaranga

ODI WC Qualifiers 2023: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स 2023 में रविवार को श्रीलंका ने आयरलैंड को 133 रनों से मात दे दी। इस मैच में श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। हसरंगा ने इससे टीम को जीत तो दिलाई ही साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

और पढ़िए – लॉर्ड्स टेस्ट से पहले जेम्स एंडरसन ने टीम पर जताया भरोसा, बोले- ‘हम सीरीज में करेंगे बराबरी’

हसरंगा ने किया ये कारनामा

श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा नडे वनडे क्रिकेट के इतिहास में लगातार तीन बार पांच विकेट हॉल लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। हसरंगा ने आयरलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप 2023 क्वालीफाइंग मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने 33 साल पहले ये कारनामा करके दिखाया था।

लगातार तीन मैचों में झटके 5 विकेट

बता दें कि हसरंगा वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं। वे इस टूर्नामेंट के लीडिंग विकेटटेकर हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 79 रन देकर पांच विकेट झटके। इससे पहले हसरंगा ने यूएई के खिलाफ 24 रन देकर 6 विकेट और ओमान के खिलाफ 13 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। ऐसे में वे लगातार तीन बार 5 विकेट लेने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी बन गए हैं।

और पढ़िए – चेतेश्वर पुजारा ने शुरू की टेस्ट टीम में वापसी की तैयारी, नेट्स में जमकर बहाया पसीना, देखें वीडियो

मैच में ऐसे जीती श्रीलंका

श्रीलंका की जीत के हीरो ओपनर दिमुथ करुणारत्ने रहे जिन्होंने शतकीय पारी खेली और टीम को एक विशाल लक्ष्य की ओर ले गए। इसके अलावा वानिंदु हसरंगा ने भी 5 विकेट झटके और मैच को जीत की ओर ले गए। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 325 रन बनाए। वहीं आयरलैंड की टीम इसके जवाब में 192 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(Alprazolam)

First published on: Jun 26, 2023 10:18 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें