Tuesday, June 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

NAM vs PNG: पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज ने तोड़ डाला एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड

NAM vs PNG: नामिबिया और पापुआ न्यू गिनी (PNG) के बीच खेले गए मुकाबले में 382 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी PNG के बल्लेबाज Charles Amini ने गदर मचा दिया।

नई दिल्ली: भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। नामीबिया में कई टीमें वर्ल्ड कप क्वालिफायर प्लेऑफ खेल रही हैं। इन मुकाबलों को वर्ल्ड कप से दो कदम दूर माना जा रहा है। बुधवार को नामीबिया और पापुआ न्यू गिनी (PNG) के बीच खेले गए मुकाबले में 382 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी PNG के बल्लेबाज चार्ल्स अमीनी ने गदर मचा दिया।

चार्ल्स ने महज 66 गेंदों में सेंचुरी ठोक क्रिकेट के गलियारों में सुर्खियां बटोर लीं। छठे नंबर पर उतरे बल्लेबाज ने 75 गेंदों में 8 चौके-8 छक्के ठोक 145.33 की स्ट्राइक रेट से 109 रन जड़े। हालांकि वे अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने इस तूफानी पारी के साथ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

और पढ़िए –  NCA पहुंचे श्रेयस अय्यर, WTC Final को लेकर लिया बड़ा फैसला

एडम गिलक्रिस्ट का तोड़ा रिकॉर्ड

चार्ल्स अमीनी सबसे तेज शतक जड़ने वाले पपुआ न्यू गिनी के पहले बल्लेबाज बन गए। वहीं दुनियाभर के क्रिकेटरों में उन्होंने इस मामले में एडम गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ दिया। गिलक्रिस्ट ने 67 गेंदों में सेंचुरी जमाई थी। उनके नाम 72, 73 और 78 गेंदों में भी शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। चार्ल्स ने गिलक्रिस्ट के साथ ही कनाडा के बल्लेबाज जॉन डेविडसन, पाकिस्तान के बासित अली और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज क्रैग मैक्मिलन को पीछे छोड़ दिया। इन सभी बल्लेबाजों ने 67 गेंदों में शतक लगाया था। वहीं चार्ल्स ने पांचवें विकेट के लिए 153 रन की पार्टनरशिप की। इसी के साथ पीएनजी की टीम ने वनडे में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर 333 बनाया।

- विज्ञापन -

और पढ़िए – IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए रोहित शर्मा की धाकड़ तैयारी, आगे बढ़कर खेल रहे दमदार शॉट्स, देखें वीडियो

नामीबिया ने 48 रनों से जीता मुकाबला

हालांकि 382 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पीएनजी की टीम 333 रन पर ढेर हो गई। इस तरह नामीबिया ने ये मैच 48 रनों से जीत लिया। नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरासमस ने हरफनमौला प्रदर्शन कर टीम को बड़ी जीत दिलाई। उन्होंने बल्लेबाजी में शानदार सेंचुरी जड़कर 125 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी में 2 विकेट चटकाकर पीएनजी की कमर तोड़ डाली।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -