Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लगा तगड़ा झटका, तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले इस धाकड़ खिलाड़ी ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ा

Martin Guptill: 2023 में भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक तगड़ा झटका लगा है।

Martin Guptill: 2023 में भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक तगड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा लाए गए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने का फैसला किया है। 2022 में टीम को ये तीसरा झटका लगा है। इसके पहले टीम के सबसे धाकड़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रेंडहोम ने भी कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं होने का फैसला किया था, जिसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए चयनित नहीं किया गया था।

तीनों फार्मेट में जड़ चुके हैं शतक

बता दें कि मार्टिन गप्टिल टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। वे वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं। इतना ही नहीं वे टी20 इंटरनेशनल में 3 हजार से अधिक रन भी बना चुके हैं। इसके अलावा वे टी20 और टेस्ट में भी टीम के लिए शतक जड़ चुके हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में उनका चयन नहीं किया गया था, जिसके बाद से ही उनके बाहर होने के कयास लगाए जा रहे थे जो कि अब सही हो गए हैं। बता दें कि गप्टिल को 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में एक मैच भी नहीं खिलाया गया था और उनकी जगह फिन एलेन को मौका दिया गया था।

अभी पढ़ें ‘सूर्या जो करता है, उसे करने का मैं सपना भी नहीं देख सकता’…विस्फोटक बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

गप्टिल के अनुरोध पर न्यूजीलैंड ने दी मंजूरी

बता दें कि न्यूजीलैंड बोर्ड ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि मार्टिन गप्टिल ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का अनुरोध हमसे किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। उन्हें तत्काल प्रभाव से इसकी छूट मिल गई है। इससे साफ है कि वे अब दुनियाभर की लीग में खेलने के लिए फ्री रहेंगे। हालांकि इसका ये मतलब नहीं है कि वे संन्यास ले रहे हैं, वे अभी भी टीम के लिए खेलने के लिए तैयार रहेंगे।

देश के लिए खेलना सम्नान की बात – गप्टिल

कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद गप्टिल ने कहा कि देश के लिए खेलना हमेशा सम्मान वाली बात रही है। लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए मैं दूसरे अवसरों को भी देख रहा हूं। साथ ही मैं परिवार के साथ भी अधिक समय बिताना चाहता हूं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -