---विज्ञापन---

IPL 2024: आईपीएल चेयरमैन ने दिया अपडेट! दो टुकड़ों में आएगा शेड्यूल, कब शुरू होगा टूर्नामेंट?

IPL 2024 Schedule Update: आईपीएल के 17वें संस्करण का शेड्यूल तय नहीं हो पाया है। इसको लेकर चेयरमैन अरुण धूमल ने एक अपडेट दिया है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 24, 2024 15:08
Share :
IPL 2024 Schedule Update Start Date Chairman Arun Dhumal Statement Loksabha Elections 2024
IPL 2024 Schedule Update Start Date Chairman Arun Dhumal Statement (Image Credit- News24)

IPL 2024 Schedule Update: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन की तारीखों पर आगामी लोकसभा चुनावों के कारण असमंजस बना हुआ है। इसी कड़ी में आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने एक बड़ी जानकारी यह दी है कि इस टूर्नामेंट का शेड्यूल दो टुकड़ों में आ सकता है। वहीं उन्होंने 22 मार्च से आईपीएल शुरू होने की बात पर भी बयान दिया है। धूमल ने एक मीडिया प्लेटफॉर्म से इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी है। उसी के बाद कहा जाने लगा है कि अभी आईपीएल के फाइनल शेड्यूल की तस्वीर साफ होने में समय लग सकता है।

कब शुरू होगा आईपीएल?

इस इंटरव्यू में अरुण कुमार धूमल ने कहा कि वह लगातार आईपीएल 2024 की तारीखों को लेकर सरकार के संपर्क में हैं। अभी फिलहाल तारीखें तय नहीं हैं लेकिन अगर अस्थायी तारीखों की बात करें तो टूर्नामेंट 22 मार्च से शुरू होकर 26 मई तक चल सकता है। वहीं उन्होंने कहा कि चुनावों की तारीख तय होने के बाद ही आईपीएल 17 का पूरा शेड्यूल तय हो पाएगा।

दो टुकड़ों में आएगा आईपीएल शेड्यूल

आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर अटकलें हैं कि यह दो टुकड़ों में भी आ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि अरुण धूमल ने कहा कि चुनाव की तारीखें बाद में आएंगी। इसलिए फिलहाल टूर्नामेंट को शुरू करवाने के लिए शुरुआती कुछ मैचों का शेड्यूल जल्द ही जारी किया जा सकता है। यानी कुछ शुरुआती मुकाबलों का शेड्यूल जल्द ही आ जाएगा। वहीं बचे हुए मुकाबलों का (टूर्नामेंट का) शेड्यूल चुनाव की तारीख तय होने के बाद आएगा।

WPL का शेड्यूल हुआ जारी

वहीं बीसीसीआई द्वारा हाल ही में महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे संस्करण का शेड्यूल जारी कर दिया गया था। इसकी शुरुआत 23 फरवरी से होने जा रही है। इसका पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच होगा। यह दोनों टीम पिछले सीजन की फाइनलिस्ट हैं। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: BCCI ने कोहली के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, फिर नजरअंदाज हुए पुजारा, जानें किसे मिली टीम में जगह

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट से एक दिन पहले Playing 11 का हुआ ऐलान, स्टार खिलाड़ी करेगा डेब्यू

First published on: Jan 24, 2024 03:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें