Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

रोहित शर्मा से छिनी मुंबई इंडियंस की कप्तानी, हार्दिक पांड्या बन गए नए कप्तान

Hardik Pandya Named MI Captain: हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 15, 2023 18:27
Share :
Hardik Pandya Named Mumbai Indians Captain Rohit Sharma Removed IPL 2024
Hardik Pandya Named Mumbai Indians Captain Rohit Sharma Removed IPL 2024 (Image Credit- IPL)

Hardik Pandya Named MI Captain: हार्दिक पांड्या के नाम पर हाल ही में कुछ दिनों से काफी चर्चा चल रही थी। आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले वह मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए थे। खबरें थीं कि वह आने वाले सालों में टीम के कप्तान बनेंगे। लेकिन अब जानकारी सामने आई है कि वह मुंबई इंडियंस के कप्तान बन गए हैं। जबकि रोहित शर्मा से कप्तानी छिन चुकी है। रोहित आगामी सीजन खेलेंगे या नहीं इसको लेकर अभी कोई अपडेट नहीं सामने आया है।

मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर इस फैसले की जानकारी दी है। फ्रेंचाइजी ने इस फैसले पर लिखा,’मुंबई इंडियंस आज आगामी 2024 सीजन के लिए लीडरशिप में बदलाव का ऐलान करती है। जाने-माने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया है। वह सबके चहेते, लंबे समय तक टीम को आगे ले जाने वाले सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी होंगे।’

यह भी पढ़ें- IPL जैसा एक और टूर्नामेंट करवा सकता है BCCI, भारत में होगी T10 क्रिकेट की शुरुआत!

रोहित शर्मा को लेकर जयवर्धने का बयान

मुंबई इंडियंस के हेड ऑफ परफॉर्मेंस महेला जयवर्धने ने कहा,’यह मुंबई इंडियंस की ट्रू फिलोसफी है। यह एक युग से दूसरे युग में एंट्री का वक्त है। पहले सचिन से हरभजन और रिकी से रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मुंबई इंडियंस की नजरें हमेशा भविष्य को आगे ले जाने पर होती है। हार्दिक मुंबई इंडियंस के लिए 2024 में कप्तानी करेंगे।’ रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 2013 से 2023 तक कुल पांच आईपीएल के खिताब अपने नाम किए। उन्होंने टीम को 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में चैंपियन बनाया था।

क्या होगा रोहित का भविष्य?

फ्रेंचाइजी ने पोस्ट में आगे लिखा, रोहित शर्मा का 2013 से अभी तक टीम के लिए कप्तानी करने और सफल सफर को आगे ले जाने के लिए धन्यवाद। उनकी कप्तानी में टीम को ना ही सिर्फ सफलता मिली बल्कि वह आईपीएल इतिहास के एक अच्छे कप्तान भी बने। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम एक सफल फ्रेंचाइजी बनी और टीम को हर तरफ से प्यार मिला। हम भविष्य में उनका ऑन और ऑफ द फील्ड अनुभव पाने और मुंबई इंडियंस को मजबूत करने की ओर देखेंगे। हम हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर स्वागत करते हैं और उनको शुभकामनाएं देते हैं।

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव की SA से विदाई, चोट पर SKY ने खुद ये बात बताई; क्या IPL से हो जाएंगे बाहर?

फ्रेंचाइजी ने तो रोहित शर्मा का सपोर्ट फील्ड के अंदर और बाहर पाने की बात कहकर यह संकेत दिए हैं कि रोहित आगामी सीजन में खेलेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस है। अभी तक ऐसा मौका नहीं आया है कि रोहित कभी हार्दिक की कप्तानी में खेले हैं। इसके बाद अटकलें यह भी हैं कि रोहित आईपीएल 2024 खेलेंगे या नहीं इस पर सवाल है। साथ ही मुंबई इंडियंस की कप्तानी जाने के बाद अब सवाल है कि क्या टीम इंडिया के अंदर भी नेतृत्व का बदलाव होने जा रहा है। आने वाले दिनों में इन सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा।

 

First published on: Dec 15, 2023 06:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें