Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: कौन बनेगा SRH का नया कप्तान…रेस में शामिल हैं ये 4 दिग्गज

IPL 2023: अगले सीजन के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन हुआ है। इस ऑक्शन के जरिए SRH ने 13 खिलाड़ियों पर बोली लगाई थी, जिसमें से वह 12 को अपने पाले में करने में कामयाब रही। ऑक्शन के बाद हैदराबाद का स्क्वाड पूरी तरह बदल गया है। इस टीम को कप्तान की तलाश है, […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Dec 25, 2022 12:24
Share :
IPL 2023 Who will become new captain
IPL 2023 Who will become new captain

IPL 2023: अगले सीजन के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन हुआ है। इस ऑक्शन के जरिए SRH ने 13 खिलाड़ियों पर बोली लगाई थी, जिसमें से वह 12 को अपने पाले में करने में कामयाब रही। ऑक्शन के बाद हैदराबाद का स्क्वाड पूरी तरह बदल गया है। इस टीम को कप्तान की तलाश है, क्योंकि पिछले सीजन के कप्तान केन विलियमसन को हैदराबाद ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था।

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में सबसे बड़े पर्स के साथ पहुंची थी। इस टीम ने हैरी ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि मयंक अग्रवाल पर 8.25 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। हालांकि हैदराबाद बेन स्टोक्स को खरीदने से चूक गए, जो इस टीम की बड़ी जरूरत माने जा रहे थे। अब बड़ा सवाल ये है कि आखिर इस टीम की कप्तानी कौन करेगा?

भुवनेश्वर कुमार बन सकते हैं कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद के स्क्वॉड पर नजर डालें तो इस टीम के पास कप्तान के लिए 4 विकल्प हैं। कप्तान की रेस में सबसे मजबूत दावेदार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं। यह सीनियर खिलाड़ी पहले भी कई मौकों पर टीम की कमान संभाल चुका है।

और पढ़िए IPL 2023: यहां देख लीजिए सभी 10 टीमों के कप्तान, बस एक टीम के हाथ खाली

मयंक अग्रवाल समेत ये 3 दिग्गज भी रेस में

हैदराबाद के पास मयंक अग्रवाल हैं, जिन्हें इस टीम ने मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा है। मयंक पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान थे। इसके अलावा एडन मर्करम और राहुल त्रिपाठी भी ऐसे प्लेयर हैं, जो कप्तान के रूप में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

  • भुवनेश्वर कुमार
  • मयंक अग्रवाल
  • एडन मार्करम
  • राहुल त्रिपाठी

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का फुल स्क्वॉड

भुवनेश्वर कुमार, एडन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, अब्दुल समद, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को येनसन, वॉशिंगटन सुंदर, फजलहक फारुकी, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, अकील हुसैन, हेनरिक क्लासेन, अनमोलप्रीत सिंह, आदिल राशीद, मयंक मार्कंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, सनवीर सिंह और उपेंद्र सिंह यादव।

और पढ़िएIND vs BAN: भारत की जीत से गदगद हुए Sachin Tendulkar, अश्विन-अय्यर को लेकर कह दी ये बड़ी बात

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 25, 2022 12:13 PM
संबंधित खबरें