Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs BAN: भारत की जीत से गदगद हुए Sachin Tendulkar, अश्विन-अय्यर को लेकर कह दी ये बड़ी बात

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज 2-0 से जीत ली। दूसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक रहा और एक समय लग रहा था कि भारत को बुरी तरह से हार का सामना […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Dec 25, 2022 12:23
Share :
IIND vs BAN 2nd Test Sachin Tendulkar
IIND vs BAN 2nd Test Sachin Tendulkar

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज 2-0 से जीत ली। दूसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक रहा और एक समय लग रहा था कि भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ेगा लेकिन टीम के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को हार से बचा लिया। इस जीत के बाद टीम इंडिया को कई दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा बधाई दी जा रही है। इसी कड़ी में गॉड ऑफ क्रिकेट कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी भारत को बधाई संदेश दिया है।

सचिन तेंदुलकर ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक मैच में जीत के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर काफी खुश नजर आए। उन्होंने मैच के खत्म होने के ठीक बाद एक ट्वीट किया और अय्यर और अश्निन को उनकी बल्लेबाजी के लिए सराहा। सचिन ने ट्वीट में लिखा कि ‘ सीरीज जीतने के लिए बधाई टीम इंडिया। बांग्लादेश के स्पिनर्स ने एक समय के लिए भारतीय टीम को बुरी स्थिति में डाल दिया था लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को जीत की ओर ले गए।’

और पढ़िएIPL 2023: कौन बनेगा SRH का नया कप्तान…रेस में शामिल हैं ये 4 दिग्गज

मैच का लेखा-जोखा

इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश पहली पारी में 227 रनों पर सिमट गई। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम टीम 314 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम ने इसी के साथ 82 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 271 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत को जीत के लिए 144 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

भारतीय टीम ने शुरुआत में गंवाए विकेट

144 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत में ही विकेट गंवाना शुरू कर दिए और तीसरे दिन के अंत तक टीम ने प्तान केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का विकेट गंवा दिया था। वहीं चौथे दिन की शुरुआत में ही टीम ने उनादकट, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल का भी विकेट गंवा दिया और टीम परेशानी में आ गई।

और पढ़िएIPL 2023: यहां देख लीजिए सभी 10 टीमों के कप्तान, बस एक टीम के हाथ खाली

श्रेयस अय्यर और अश्विन ने खेली समझदारी वाली पारी

एक तरफ जहां भारतीय टीम परेशानी में थी और बांग्लादेश के हौसले बुलंद थे वहीं ऐसे समय पर टीम के दमदार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने समझदारी वाली पारी खेली। उन्होंने समय समय पर बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर अटैक भी किया। रविचंद्रन अश्विन ने भी उनका महत्वपूर्ण समय पर साथ निभाया और टीम को जीत की ओर ले गए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 25, 2022 12:19 PM
संबंधित खबरें