Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

PBKS vs LSG Match Review: मेयर्स-स्टोइनिस की तूफानी पारी, लखनऊ ने 9 खिलाड़ियों से कराई गेंदबाजी, जानें मैच में क्या रहा खास

PBKS vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला गया। मोहाली में खेले गए इस मैच में चौकों-छक्कों की खूब बरसात हुई। मैच में लखनऊ की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 56 रनों से जीत हासिल की। मैच में एलएसजी ने शुरुआत से […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 1, 2023 11:02
Share :
PBKS vs LSG Match Review Marcus Stoinis

PBKS vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला गया। मोहाली में खेले गए इस मैच में चौकों-छक्कों की खूब बरसात हुई। मैच में लखनऊ की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 56 रनों से जीत हासिल की। मैच में एलएसजी ने शुरुआत से ही पकड़ बनाए रखी हालांकि एक ऐसा भी मौका था जब पंजाब वापसी कर सकती थी।

मार्कस स्टोयनिस ने गेंद और बल्ले दोनों से दिखाया जलवा

मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के शानदार ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने मात्र 40 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली। इस इनिंग में उन्होंने 5 छक्के और 6 चौके भी जड़े। वे जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना मुश्किल साबित हो रहा था। उन्होंने इसके अलावा पंजाब के कप्तान शिखर धवन का भी विकेट झटका।

और पढ़िए – IPL 2023: ‘यह एक अद्भुत अहसास’, छक्कों की हैट्रिक से मैच जिताने के बाद टिम डेविड ने क्या कहा?

नवीन उल हक ने गेंदबाजी में दिखाई क्लास

अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज नवीन उल हक ने इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में 3 विकेट झटके और मैच के सबसे सफल गेंदबाज भी रहे। नवीन ने प्रभसिमरन कौर और सैम कुरैन जैसे शानदार बल्लेबाजों को भी अपने जाल में फंसाया।

रवि बिश्वोई ने एक टांग पर खड़े होकर पकड़ा कैच

इस मैच में सबसे बेहतरीन कैच रवि बिश्नोई ने पकड़ा। उन्होंने 13वें ओवर में पंजाब किंग्स के ओपनर अथर्व ताइडे को आउट किया। ओवर की आखिरी बॉल पर अथर्व सीधे गेंदबाज की ओर ही खेल बैठे। गेंद तेज रफ्तार से रवि बिश्नोई की ओर गई जिसे उन्होंने एक टांग पर खड़ा होकर पकड़ लिया। अथर्व ताइडे ने 66 रनों की शानदार पारी खेली।

ये रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट

इस मैच में वैसे तो लखनऊ ने शुरुआत से ही पंजाब किंग्स पर दबदबा बनाए रखा था। हालांकि एक मौका था जब टीम वापसी कर सकती थी। दरअसल 13वें ओवर की दूसरी बॉल स्टोइनिस ने लॉन्ग ऑफ की ओर शॉट खेला, जहां लियाम लिविंगस्टोन ने कैच पकड़ लिया। लेकिन कैच पकड़ने के दौरान उनका पैर बाउंड्री से टकरा गया। इस कारण स्टोइनिस बच गए और उन्हें 6 रन भी मिल गए। वह इस वक्त 38 रन पर बैटिंग कर रहे थे, उन्होंने मैच में 34 रन और बनाए। अगर उनका विकेट इस समय गिर जाता तो लखनऊ का टोटल कम हो सकता था।

मैच का लेखा-जोखा

मोहाली में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए LSG ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 257 रन बनाए थे। टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए थे। उनके अलावा निकोलस पूरन ने 45 और काइल मायर्स ने 54 रनों की शानदार पारी खेली।

और पढ़िए – IPL 2023, MI vs RR: 6,6,6 टिम डेविड ने रोहित शर्मा को दिया बर्थडे गिफ्ट, राजस्थान के जबड़े से छीन ली जीत

258 रन का विशाल लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरी PBKS टीम 19.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 201 रन ही बना सकी और हार गई।टीम की ओर से अथर्व तायडे ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। LSG की ओर से यश ठाकुर और नवीन उल हक ने 3-3 विकेट लिए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 29, 2023 08:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें