---विज्ञापन---

IPL 2023: उमरान मलिक को बाहर देख इरफान पठान चकित, सन राइजर्स हैदराबाद पर उठाए ये सवाल

नई दिल्ली: शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ खेले गए मैच में सन राइजर्स हैदराबाद के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक बाहर रहे। सनराइजर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में अब तक 12 मैच खेले हैं और उमरान मलिक उनमें से पांच में नहीं दिखे। दरअसल […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: May 13, 2023 22:07
Share :
IPL 2023 Umran Malik Brian Lara

नई दिल्ली: शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ खेले गए मैच में सन राइजर्स हैदराबाद के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक बाहर रहे। सनराइजर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में अब तक 12 मैच खेले हैं और उमरान मलिक उनमें से पांच में नहीं दिखे। दरअसल मई में उमरान को मैदान में उतरने का मौका ही नहीं दिया गया।

उमरान मलिक को उनकी टीम ने ठीक से हैंडल नहीं किया 

घरेलू क्रिकेट में जम्मू-कश्मीर के गेंदबाज उमरान को कोचिंग देने वाले इरफान पठान थोड़े निराश नजर आए। उन्होंने कहा कि SRH टीम प्रबंधन ने तेज गेंदबाज को विशेष रूप से अच्छी तरह से नहीं संभाला। इरफान ने ट्विटर पर लिखा, लीग के सबसे तेज गेंदबाज का बाहर बैठना मुझे हैरान करता है। उमरान मलिक को उनकी टीम ने ठीक से हैंडल नहीं किया। उमरान ने आईपीएल 2023 में अब तक सात मैच खेले हैं और 10.35 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए हैं। लगातार तीन मैचों में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

रवि शास्त्री ने उमरान मलिक को दी सीख 

इससे पहले भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि उमरान को कोशिश करनी चाहिए कि वह जो गलतियां कर रहा है उसे समझने की कोशिश करे। शास्त्री ने कहा कि स्पीड एक गेंदबाज के लिए फायदेमंद हो सकती है, लेकिन अगर तंग लाइन और लेंथ नहीं है तो यह उल्टा साबित हो सकता है। लोगों को अपनी गेंदबाजी के बारे में समझाना, खेल को पढ़ना आवश्यक है।

उसे यह सोचना कि वह जो सोच रहा है वह सही नहीं है। उमरान को सिर्फ गति दिख रही है। उन्हें यह भी बताया जाना चाहिए कि 150 (किमी प्रति घंटे) पर गेंद बल्ले से 250 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गायब हो सकती है। उसे यह समझना होगा कि वह कैसे शुरुआत करता है। जाहिर है, वे उसे सभी वीडियो और फुटेज दिखाएंगे कि उसे कहां और क्यों नुकसान हुआ है और आपको उसे यह समझाना होगा कि वह अलग तरीके से क्या कर सकता था।

First published on: May 13, 2023 10:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें