Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

क्या है रिंकू सिंह की पावर का Secret? कैसे जड़ सकते हैं लंबे-लंबे छक्के, Rinku ने खुद बताया

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मैच के बाद बताया कि उनके पास पावर कहां से आता है। नीचे देखें रिंकू का वीडियोय़

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 2, 2023 10:06
Share :
india vs australia rinku singh told where power comes from
Image Credit- Social Media

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे रिंकू सिंह स्टार प्लेयर बन गए हैं। हर एक मैच के बाद टीम का रिंकू पर विश्वास बढ़ता जा रहा है। पिछले मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिंकू का बल्ला जमकर बोला है। रिंकू ने टीम को आखिरी तक संभाला और 29 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली। इस पारी में रिंकू के बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के भी निकले। रिंकू ने एक रिवर्स शॉट में भी छक्का जड़ा था, जो काफी शानदार और बहुत लंबा छक्का था। रिवर्स शॉट में इतना लंबा छक्का जड़ना कोई आसान काम नहीं, इसके लिए बहुत पावर चाहिए। रिंकू ने खुद बताया कि उसके पास ये पावर कहां से आती है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: जीत के बाद सूर्यकुमार यादव का बड़ा बयान, बताया कौन सा फॉर्मूला आया काम

बीसीसीआई ने जारी किया रिंकू का वीडियो

रिंकू सिंह हाइट में भले ही छोटे हैं, लेकिन उनके बल्ले से निकला शॉट बाउंड्री लाइन के बाहर ही जाती है। वह काफी लंबे-लंबे छक्के भी जड़ा करते हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मुकाबले में मिली जीत के बाद रिंकू से पूछा गया कि उनके पास इतनी ताकत कहां से आती है, वह कैसे लंबे-लंबे छक्के जड़ सकते हैं। इस सवाल का रिंकू ने खुद जवाब दिया है। यह सवाल चौथे मुकाबले में भारत के लिए डेब्यू करने वाले जितेश शर्मा ने पूछा था। मैच जीतने के बाद रिंकू और जितेश एक दूसरे से सवाल जवाब कर रहे थे, बीसीसीआई ने इसका वीडियो भी जारी किया है।

ये भी पढ़ें:- Suresh Raina ने रिंकू सिंह को लेकर कही बड़ी बात, कहा- ‘जिसका इंतजार था मिल गया’

जानें रिंकू के पास कैसे है इतनी ताकत

जितेश शर्मा के सवाल पर रिंकू ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे वजन उठाना अच्छा लगता है, मैं हमेशा से वजन उठाया करता हूं, इसलिए मेरे अंदर नेचुरल ताकत है। इसके अलावा रिंकू ने कहा कि मैं अच्छा खाना खाता हूं और जिम करता हूं, इसलिए बल्लेबाजी करने के दौरान ताकत मिलती है। बता दें कि रिंकू सिंह चर्चा में तब आए थे, जब उन्होंने आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते हुए एक ही ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर कोलकाता को जीत दिलाया था। इस मैच के बाद सभी रिंकू के पावर को जानने लगे, अब रिंकू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वही तूफान ला रहे हैं।

First published on: Dec 02, 2023 10:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें