Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे विराट, जानें ओपनर के तौर पर ‘किंग कोहली’ का कैसा है रिकॉर्ड

India vs Australia Virat Kohli as opener records: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बुधवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। मैच में पहले से ही गिल को आराम दे दिया गया है ऐसे में किशन हिटमैन […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 27, 2023 14:09
Share :
Virat Kohli records as opener

India vs Australia Virat Kohli as opener records: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बुधवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। मैच में पहले से ही गिल को आराम दे दिया गया है ऐसे में किशन हिटमैन के साथ पारी की शुरुआत करने वाले थे। लेकिन रोहित ने टॉस के दौरान बताया कि इशान किशन को वायरल संक्रमण हो गया है जिससे वे मैच में भाग नहीं ले पाएंगे।

Virat Kohli opener records: ओपनर के तौर पर कैसा है विराट का प्रदर्शन?

कोहली ने एकदिवसीय मैचों में भारत के लिए प्रसिद्ध नंबर 3 स्थान पर अपनी प्रतिष्ठा बनाई है, राष्ट्र के लिए उनकी पहली उपस्थिति सलामी बल्लेबाज के रूप में थी। वास्तव में, उन्होंने 2008 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला के सभी पांच मैचों में पारी की शुरुआत की।

उन्होंने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन में 22 गेंदों पर 12 रन बनाए, लेकिन धीरे-धीरे श्रृंखला में रनों के बीच लय हासिल की, चौथे वनडे में पहला अर्धशतक जड़ा।कुल मिलाकर, उन्होंने वनडे क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सात मैचों में 23.71 की औसत से 166 रन बनाए हैं।

आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ की थी पारी की शुरुआत

एकदिवसीय मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में कोहली आखिरी बार दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे गेम में बैटिंग करने उतरे थे। रोहित शर्मा को फील्डिंग के दौरान अपने अंगूठे में चोट लग गई, जिसके कारण कोहली को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करनी पड़ी। हालांकि, कोहली छह गेंदों पर सिर्फ पांच रन बनाकर एबादोत हुसैन की गेंद पर आउट हो गए। चोटिल रोहित के आठवें नंबर पर आकर यादगार अर्धशतक बनाने के बावजूद भारत पांच रन से हार गया।

First published on: Sep 27, 2023 02:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें