---विज्ञापन---

IND vs AFG: यशस्वी और दुबे की आंधी में उड़ा अफगानिस्तान, दूसरे T20 में भारत की एकतरफा जीत

India vs Afghanistan: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों को धो डाला है। दोनों की तूफानी पारी के बदौलत ने भारत ने दूसरे टी20 को एकतरफा जीत लिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 14, 2024 22:01
Share :
India vs Afghanistan Team India Won 2nd T20 by 5 Wicket Yashasvi Jaiswal
भारत बनाम अफगानिस्तान। Image Credit- News 24

India Won by 5 Wicket: भारत ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 मुकाबले में एकतरफा मात दे दी है। भारत ने इस मैच को काफी शान से अपने नाम कर लिया है। भारत के विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में अपना दम दिखाया है। यशस्वी के बल्ले से आज तूफानी पारी निकली है। खिलाड़ी ने पहले तो 27 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और फिर 34 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली है। भारत ने इस मैच के 6 विकेट से जीत लिया है। शिवम दुबे ने भी आज एक बार फिर से अर्धशतकीय पारी खेली है। दुबे के बल्ले से पहले टी20 में भी अर्धशतक निकला था, अब दूसरे टी20 में भी खिलाड़ी ने अर्धशतक जड़ दिया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: ‘अब किसे दोषी ठहराएंगे रोहित शर्मा’… दूसरे T20 में भी शून्य पर OUT, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

रोहित शर्मा का फ्लॉप शो

भारत को यह मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 173 रन बनाने की जरूरत थी, लेकिन पहले ही ओवर से भारतीय बल्लेबाजों ने अफगानिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। भारत ने सिर्फ 15.4 ओवर में इस मैच को अपने नाम कर लिया है। हालांकि रोहित शर्मा आज एक बार फिर से शून्य के स्कोर पर आउट हो गए हैं। रोहित के बल्ले से पहले टी20 मैच में भी एक भी रन नहीं निकला था और अब दूसरे टी20 में भी वह फ्लॉप हो गए हैं। रोहित पहले ही गेंद पर बोल्ड हो गए और पवेलियन को लौट गए।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG 2nd T20 Live Updates: जीत के करीब टीम इंडिया, यशस्वी और शिवम ने खेली तूफानी पारी

शिवम दुबे का दिखा तूफान

रोहित शर्मा के बाद बल्लेबाजी के लिए आए विराट कोहली आज अलग अंदाज में दिख रहे थे। कोहली ने सिर्फ 16 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली थी। ऐसा लगा की कोहली के आउट होने के बाद टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी होगी, लेकिन फिर बल्लेबाजी के लिए आए शिवम दुबे ने एक बार फिर से अफगानिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। दुबे ने आज हैट्रिक सिक्स लगाया है। उन्होंने 32 गेदों में तूफानी 63 रनों की पारी खेली है। इस तरह भारत ने सीरीज के दूसरे मुकाबले को भी अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। 3 टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को 2-0 की बढ़त मिल चुकी है।

First published on: Jan 14, 2024 10:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें