Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AFG: तीसरे T20 में इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय! जानें किसकी होगी वापसी

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव हो सकते हैं। चलिए बताते हैं किन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 17, 2024 12:11
Share :
India vs Afghanistan 3rd T20 India Probable Playing 11
भारत बनाम अफगानिस्तान। Image Credit- News 24

India vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी 17 जनवरी को खेला जाएगा। यह मैच आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। बता दें कि मुकाबला विराट कोहली के फेवरेट ग्राउंड चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। ऐसे में आज एक बार फिर से विराट का तूफानी अंदाज देखने को मिल सकता है। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती 2 मुकाबले को जीत लिया है, बावजूद इसके आज भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव हो सकता है। आज के मैच से 3 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: बेंगलुरु में सावधान टीम इंडिया, अफगानिस्तान कर सकता है पलटवार; ऐसा है रिकॉर्ड

क्यों अहम है मुकाबला

भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है। एक ओर जहां अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज करने की सोच से उतरेगी, दूसरी ओर भारतीय टीम की कोशिश होगी कि टी20 विश्व कप से पहले आखिरी टी20 मुकाबले में जीत दर्ज कर विश्व कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की जा सके। इसके अलावा भारत अभी तक अफगानिस्तान के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं हारा है, ऐसे में भारतीय टीम इस इतिहास को भी बरकरार रखने की सोच से उतरेगी।

ये भी पढ़ें:- IND vs AFG: टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया का आखिरी मैच, रोहित शर्मा ने बनाया खास प्लान

इन 3 खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता

सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम से 3 खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है। खिलाड़ी को टीम से बाहर करने का यह आधार नहीं है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। ये बदलाव इसलिए भी किए जा सकते हैं, ताकि बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन को भी देखा जा सके, ताकि विश्व कप के लिए टीम सेलेक्शन में मदद मिल सके। इस मुकाबले में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। खिलाड़ी को अभी तक एक भी मैच में शामिल नहीं किया गया था, ऐसे में जितेश शर्मा को बाहर करके संजू को खिलाया जा सकता है।

दूसरे खिलाड़ी हैं कुलदीप यादव। उन्होंने रवि बिश्नोई की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है, ताकि कुलदीप के फॉर्म का भी पता चल सके। तीसरा बदलाव आवेश खान की रूप में देखा जा सकता है। उन्हें अर्शदीप या फिर मुकेश कुमार की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

First published on: Jan 17, 2024 12:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें