Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

World Cup 2023: सुनील गावस्कर के बयान से बड़ा विवाद, एक कंपनी पर लगाया भारतीय झंडे का गलत इस्तेमाल करने का आरोप

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर भारत के एक तिरंगे को देखकर भड़क उठे। पढें क्या है पूरा मामला

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 7, 2023 09:46
Share :
Sunil Gavaskar Rinku Singh Yuvraj Singh Team India
सुनील गावस्कर। (Social Media)

India Flag Confiscate IND vs SA: भारत ने साउथ अफ्रीका को एकतरफा मुकाबला हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत के प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर रहना सुनिश्चित हो गया है। इस मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली है, इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतकीय पारी खेली है। इस मैच के दौरान भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर भारत के एक कंपनी पर इंडियन फ्लैग का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। गावस्कर बीच मैदान एक फ्लैग को देख कंपनी पर एक्शन लेने की मांग करने लगे।

गावस्कर ने श्रेयस अय्यर से क्यों नहीं पूछा सवाल

भारत के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद रवि शास्त्री ने ब्रेक के दौरान अय्यर का एक इंटरव्यू लिया। इस दौरान रवि शास्त्री के साथ सुनील गावस्कर भी उपस्थित थे, लेकिन गावस्कर ने अय्यर से एक भी सवाल नहीं किया। रवि शास्त्री चाहते थे कि गावस्कर सवाल करे, लेकिन उन्होंने सवाल नहीं पूछा। जब श्रेयस अय्यर वहां से चले गए, तो गावस्कर ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने अय्यर से सवाल क्यों नहीं पूछा। गावस्कर ने कहा कि उन्हें स्टेडियम में भारत का एक तिरंगा दिख रहा था, जिसमें किसी कंपनी का नाम लिखा था।

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: आज का मैच लिखेगा सेमीफाइनल का समीकरण, फिर उलटफेर को तैयार अफगानिस्तान

कंपनी पर की एक्शन की मांग

गावस्कर उस तिरंगा को देख गुस्सा हो गए और कहा कि मैं अपील करना चाहता हूं कि ऐसी कंपनी के खिलाफ एक्शन लिया जाए, जो भारत के तिरंगे को एडवर्टाइजमेंट के रूप में इस्तेमाल करते हैं। भारत के तिरंगे पर किसी भी कंपनी का नाम या फिर लोगो नहीं होना चाहिए। प्रचार के लिए भारत के तिरंगे के साथ छेड़छाड़ नहीं किया जाना चाहिए। यह गलत है, पुलिस को ऐसी कंपनी पर एक्शन लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मुझे पता है कि रवि शास्त्री चाह रहे थे कि मैं भी श्रेयस अय्यर से कुछ पूछूं, लेकिन उस तिरंगे को देख मेरा सवाल करने का मन नहीं किया।

First published on: Nov 07, 2023 09:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें