Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

बांग्लादेश दौरे के लिए इंडिया A टीम का ऐलान, अभिमन्यु ईश्वरन बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

INDIA A vs BAN A: चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश ए के खिलाफ चार दिवसीय 2 मैचों के लिए भारत की ए टीम का भी चयन किया है। Abhimanyu Easwaran को कप्तान बनाया गया है।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपडेटेड स्क्वाड का ऐलान कर दिया। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने 4 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से यश दयाल और रवींद्र जडेजा को बाहर कर दिया।

उनकी जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को जगह दी है। इसी के साथ चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश ए के खिलाफ चार दिवसीय 2 मैचों के लिए भारत की ए टीम का भी चयन किया है। अभिमन्यु ईश्वरन को कप्तान बनाया गया है। जबकि सरफराज खान को भी जगह दी गई है। उत्तर प्रदेश के लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार ने भी टीम में जगह बनाई है। अंडर 19 कप्तान यश ढुल को भी टीम में जगह मिली है।

अभी पढ़ें IND vs NZ: ‘मैं कप्तान के तौर पर मैच्योर’….मैच से पहले कप्तान धवन ने टीम के खिलाड़ियों को दी ये चेतावनी

रोहन कुन्नूमल को पहली बार जगह

केरल के रोहन कुन्नुमल के लिए पहली बार भारत ए के लिए कॉल मिला है। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार शुरुआत की है। इस साल अकेले कुन्नुमल ने नौ प्रथम श्रेणी पारियों में चार शतक लगाए हैं।

शानदार फॉर्म में हैं सौरभ कुमार

2019-20 रणजी ट्रॉफी के बाद से शानदार रिटर्न के बाद सौरभ पिछले साल फरवरी से राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं। वह हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने श्रृंखला के अंतिम मैच में नौ विकेट लेकर मेजबान टीम को 1-0 से श्रृंखला जीतने में मदद की। इससे पहले, उन्होंने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में यूपी के लिए अहम भूमिका निभाई थी। कुल मिलाकर दो सत्रों से 12 रणजी ट्रॉफी मैचों में सौरभ के नाम 58 विकेटों दर्ज हैं। सौरभ की यूएसपी लंबे स्पैल फेंकने की क्षमता है।

अभी पढ़ें IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए रवींद्र जडेजा और यश दयाल, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम:

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतीत सेठ

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: 

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतीत शेठ, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, केएस भरत (wk)

ये है शेड्यूल 

पहला चार दिवसीय मैच- 29 नवंबर से 2 दिसंबर

दूसरा मैच- 6 दिसंबर से 9 दिसंबर

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -