Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SL: ‘मजबूर नहीं किया गया…’, सूर्या-ईशान पर बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दिया ये बयान

नई दिल्ली: टीम इंडिया रविवार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का फाइनल मुकाबला खेलेगी। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने पहले दो मुकाबले जीत लिए हैं और वह क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। मैच से पहले ये सवाल बार-बार उठ रहा है कि आखिर फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jan 14, 2023 22:42
Share :
IND vs SL Vikram Rathour
IND vs SL Vikram Rathour

नई दिल्ली: टीम इंडिया रविवार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का फाइनल मुकाबला खेलेगी। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने पहले दो मुकाबले जीत लिए हैं और वह क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। मैच से पहले ये सवाल बार-बार उठ रहा है कि आखिर फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं मिली। भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने मैच से पहले इस सवाल का जवाब देने की कोशिश की। राठौड़ के अनुसार फार्म में चल रहे दोनों बल्लेबाजों को बाहर बैठने के लिए मजबूर नहीं किया गया है। राठौड़ का कहना है कि अन्य खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें अपने मौके का इंतजार करने की जरूरत है।

दूसरे भी अच्छा कर रहे हैं

राठौड़ ने तिरुवनंतपुरम में कहा- “उन्हें बाहर बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाता। मेरा मतलब है कि दूसरे भी अच्छा कर रहे हैं। खिलाड़ी के रूप में वे इसे समझते हैं और उन्हें अपने मौके का इंतजार करने की जरूरत है। वे इसके लिए तैयारी कर रहे हैं, कड़ी मेहनत करते हैं और जब भी वह अवसर आता है, वे अच्छा करते हैं। उन्होंने कहा- वे अपने स्थान पर बने रहते हैं।”

ईशान फिलहाल सलामी बल्लेबाज

यह पूछने पर कि क्या ईशान को मध्य क्रम में बल्लेबाजी के लिए कहा जा सकता है, राठौड़ ने कहा, ‘फिलहाल उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया है, लेकिन बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम लचीले हैं और अगर मध्य क्रम में ईशान जैसे किसी को आजमाने की जरूरत है तो हमें यह करना पड़ सकता है। हालांकि उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है।

सूर्या में काफी क्षमता

सूर्या के बारे में राठौड़ ने कहा- “उसमें काफी क्षमता है, वह शानदार फॉर्म में है। उसका रिजर्व में होना बहुत अच्छा है। उम्मीद है कि जब समय आएगा, वह उस अवसर का लाभ उठाएगा। टीम में इस तरह के बहुमुखी खिलाड़ी का होना बहुत अच्छा है।” वनडे वर्ल्ड कप के बारे में राठौड़ ने कहा- “मुझे लगता है कि 20 मैच पर्याप्त हैं, अगर हम खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर सकते हैं, तो यही वह कोर है जिस पर हम ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

जडेजा की वापसी की उम्मीद

राठौड़ ने निचले क्रम के बारे में कहा- अक्षर पटेल वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। हम हमेशा मानते हैं कि उनकी बल्लेबाजी में भी काफी क्षमता है। जहां तक ऑलराउंडरों का सवाल है हमारे पास तीन लोग हैं जो अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। मुझे यकीन है रवींद्र जडेजा जल्द ही वापस आएंगे, फिर हमारे पास अक्षर और वाशिंगटन सुंदर हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन विकल्पों का होना बहुत अच्छा है।

First published on: Jan 14, 2023 10:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें