Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs Pak: भारत के लिए लकी है Melbourne स्टेडियम, आंकड़ों ने उड़ाई पाकिस्तान की नींद

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। ये मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के प्रदर्शन के साथ-साथ टॉस भी अहम भूमिका निभाने वाला है। अगर टॉस भारत के पक्ष में जाता है और कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाजी का फैसला करते हैं तो भारतीय टीम की जीत के चांस ज्यादा है।

Melbourne Cricket Ground Stats: चेज़ करने वाली टीम के जीतने के चांस ज्यादा

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अब तक कुल 15 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। इनमें अगर आंकड़ों की बात की जाए तो 15 में से 9 बार लक्ष्य का पीछा कर रही टीम ने यहां पर विजयी प्राप्त की हैं वहीं पहले बेटिंग करने वाली टीम को सिर्फ 5 बार जीत हासिल हुई है। जिसका साफ मतलब है कि दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने पर जीत का प्रतिशत 60 फीसदी है। वहीं इस मैदान पर टॉस जीतो मैच जीतो वाली परंपरा नहीं हैं, क्योंकि 15 में से केवल 7 बार ही टॉस जीतने वाली टीम ने विजयी प्राप्त की है।

Team India In Melbourne Cricket Ground: भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहतर

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत ने अब तक 4 मैच खेले हैं जिसमें से 2 मैच में टीम को जीत प्राप्त हुई है और 1 मैच ड्रॉ रहा है। इस लिहाज से देखा जाए तो टीम के लिए अभी तक ये ग्राउंड अच्छा साबित हुआ है क्योंकि यहां पर सिर्फ एक बार हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने इस मैदान पर पहला मैच 2008 में खेला जा जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी वहीं आखिरी मैच 2018 में खेला जा जो बेनतीजा रह गया था। इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी भारतीय टीम के पास है।

टीम ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 184 रन बनाए थे जिस रिकॉर्ड को अभी तक कोई भी टीम ब्रेक नहीं कर पाई है। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  का योगदान सबसे ज्यादा रहा था। उन्होंने मैच में 60 रन बनाए थे और टीम को इस विशाल लक्ष्य की ओर ले गए थे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -