Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में सेमीफाइनल में हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम अब भारत के खिलाफ सीरीज के लिए तैयार हैं।

IND vs NZ: ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ बुरी तरह से हार झेलने के बाद अब न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करने वाली भारतीय टीम के साथ तीन तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए तैयार हो चुकी हैं। न्यूजीलैंड ने इससे लिए टीम का भी ऐलान कर दिया हैं। न्यूजीलैंड की इस टीम में कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जिसमें ट्रेंट बोल्ट और मार्टिन गप्टिल भी शामिल हैं।

अभी पढ़ें फुटबॉल क्लब लिवरपूल को खरीद सकते हैं मुकेश अंबानी: रिपोर्ट

बोल्ट और गप्टिल को बाहर रखना एक कठिन निर्णय – कोच गैरी स्टीड

टीम की गेंदबाजी के स्तंभ माने जाने वाले ट्रेंट बोल्ट और धमाकेदार ओपनर मार्टिन गप्टिल को टीम से बाहर रखने पर कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि कि बोल्ट और गप्टिल को बाहर करना एक कठिन निर्णय था, लेकिन इन दोनों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के दरवाजे खुले हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘जब ट्रेंट ने अगस्त में न्यूजीलैंड क्रिकेट का अनुबंध ठुकरा दिया, तो हमने संकेत दिया था कि उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास सेंट्रल या फिर डोमेस्टिक कॉन्ट्रेक्ट हैं और यहां ऐसा ही हुआ है।

उन्होंने ये भी कहा कि हम फिन एलेन को 50 ओवर क्रिकेट के लिए भी आजमाना चाहते हैं और अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहते हैं इसीलिए मार्टिन गप्टिल को बाहर कर दिया गया हैं।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी।

18 नवंबर से शुरू होगा भारत का न्यूजीलैंड दौरा

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलने वाली है जिसकी शुरुआत 18 नवंबर से हो रही है। 18 नवंबर से 30 नवंबर के बीच टीम इंडिया पहले 3 T20I और फिर 3 ODI मैच खेलेगी। T20I टीम की कमान हार्दिक पांड्या को जबकि वनडे की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है।

India Squad for NewZealand series: ये हैं भारतीय टीम का स्क्वॉड

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की T20I टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर और उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

अभी पढ़ें Cristiano Ronaldo: ‘मेरे साथ विश्वासघात हुआ…’ मैनचेस्टर यूनाइटेड और मैनेजर एरिक टेन हैग पर फूटा रोनाल्डो का गुस्सा, मचा बवाल

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की ODI टीम

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -