Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

फुटबॉल क्लब लिवरपूल को खरीद सकते हैं मुकेश अंबानी: रिपोर्ट

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी फुटबॉल क्लब लिवरपूल को को खरीद सकते हैं। क्लब के मौजूदा मालिकों फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप (FSG) द्वारा बिक्री के लिए रखे जाने के बाद, लिवरपूल को खरीदने के लिए मुकेश अंबानी दिलचस्पी दिखाई है। रिपोर्ट के मुताबिक लिवरपूल का मालिकाना हक फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप (FSG) के पास है, जो इस क्लब को बेचना चाहता है।

अभी पढ़ें IPL 2023: केकेआर में शामिल हुआ दिल्ली कैपिटल्स का सबसे महंगा खिलाड़ी, गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी बरपाता है कहर

लगभग 90 बिलियन पाउंड की कुल संपत्ति वाले और फोर्ब्स द्वारा दुनिया के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में रेटिंग वाले अंबानी पहले ही क्लब के बारे में पूछताछ कर चुके हैं। 2010 में लिवरपूल क्लब की कमान संभालने वाले एफएसजी ने इस सप्ताह की शुरुआत में फुटबॉल जगत को चौंका दिया था जब उन्होंने कहा था कि वे क्लब के प्रस्तावों को सुनने के लिए तैयार हैं। उन्होंने क्लब के लिए 4 अरब पाउंड (करीब 381 अरब रुपये) की कीमत तय की है।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मुकेश अंबानी ने लिवरपूल को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई हो। 2010 में सहारा समूह के अध्यक्ष सुब्रतो रॉय के साथ, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिवरपूल में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए बोली लगाना चाहती थी। हालांकि, लिवरपूल के तत्कालीन मुख्य कार्यकारी क्रिस्टन पर्सलो ने इन अफवाहों का खंडन किया था।

अभी पढ़ें ‘KARMA’ मामला बढ़ता जा रहा है…अख्तर-शमी की ‘लड़ाई’ में कूदे वसीम अकरम, दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड का फुटबॉल क्लब लिवरपूल काफी फेमस क्लब है। क्लब ने 6 बार UEFA चैम्पियंस लीग खिताब जीता है। UEFA में भी टीम तीन बार चैम्पियन रही। इस क्लब के साथ कई नामी फुटबॉलर जुड़े हैं। मोहम्मद सालाह, रॉबर्ट फिर्मिनो, लुइस डियाज, डिएगो जाटा के अलावा मिडफील्डर फेबिन्हो और जेम्स मिलनेर लिवरपूल से खेलते हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -