Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की हार से दहशत में PAK, बाबर आजम को अभी से सताने लगा इस बात का डर…देखें

IND vs AUS: टी-20 वर्ल्ड कप के पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया का अनुभवी गेंदबाज आज छा गया। नाम है मोहम्मद शमी। शमी ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया से जबड़े से जीत छीनी वो काबिले तारीफ है। शमी के आखिरी ओवर की चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में है। वह ट्विटर पर ट्रेंड होने लगे और फैंस ने उनकी जमकर तारीफ की है।

अभी पढ़ें IND vs AUS: रोमांचक जीत के बाद भी खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, Mohammed Shami को लेकर कर दिया बड़ा खुलासा

दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप के पहले वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया है। इस मैच में कोरोना को हराने के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे शमी ने कातिलाना बॉलिंग से अंतिम ओवर में 4 विकेट झटके। इस मुकाबले में शमी को पूरे मैच में मौका नहीं दिया गया था, वह सिर्फ अंतिम ओवर करने आए।

अंतिम ओवर में चाहिए थे 11 रन

जब शमी के हाथों में रोहित शर्मा ने अंतिम ओवर थमाया तब क्रीज पर पैट कमिंस और जोश इंग्लिस डटे थे। अंतिम ओवर में 11 रनों की जरूरत थी। सभी को लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज कर लेगी, लेकिन शमी ने आग उगलती गेंदबाजी से मैच पलट दिया।

शमी के 20वें ओवर का हाल

20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर शमी ने 4 रन लुटा दिए थे, मगर इसके बाद तीसरी बॉल पर उन्होंने पैट कमिंस को आउट किया। इस गेंद पर बाउंड्री पर विराट कोहली ने एक हाथ से शानदार कैच लपका, जो मैच का टर्निंग प्वाइंट भी रहा। इसके बाद उन्होंने अगली 3 गेंदों पर 3 विकेट चटकाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया अंतिम ओवर में मात्र 4 रन ही बना सका और टीम इंडिया ने 6 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

शमी ने दिखाई जबरदस्त गेंदबाजी

खास बात ये है कि मोहम्मद शमी लगभग एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। उन्हें बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिली है। इस मौके का फायदा उठाते हुए उन्होंने वॉर्मअप मैच में गदर मचा दी। उन्होंने सटीक यॉर्कर के अलावा गुड लाइन लेंथ और गति से सबको चौंका दिया। अपने 1 ओवर में ही इस गेंदबाज ने विरोधी टीमों को बता दिया कि ‘शमी लौट आया है।’

दहशत में पाकिस्तान!

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। प्लेइंग 11 में मोहम्मद शमी का खेलना तय माना जा रहा है। क्रिकेट फैंस का मानना है कि मोहम्मद शमी की आज की बॉलिंग को देख पाकिस्तान दहशत में आया होगा। अगर शमी का फॉर्म इसी तरह जारी रहा तो वह 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ कहर बरपा सकते हैं। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि इस बात की चिंता कप्तान बाबर आजम को आज से होने लगी है।

अभी पढ़ें T20 WC 2022: ऑस्ट्रेलिया में तूफान से टकराया बवंडर; मोहम्मद शमी से बोले शाहीन अफरीदी- आपको देख…

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का हाल

ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए मुकाबले में भारत ने 186 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और ऑस्ट्रेलिया को 180 के स्कोर पर ही समेट दिया। टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए। उन्होंने 33 बॉल में 57 रन की पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 33 बॉल में 51 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 151.51 का रहा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -