Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs AUS: रोमांचक जीत के बाद भी खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, Mohammed Shami को लेकर कर दिया बड़ा खुलासा

IND vs AUS: वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया। इस रोमांचक मैच में मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अंतिम ओवर में 4 विकेट झटके। इस रोमांचक जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

अभी पढ़ें ENG vs PAK: नसीम शाह की कातिलाना गेंद ने उखाड़ दिया स्टंप, Philip Salt भी रह गए हैरान…देखें

1 ओवर में शमी ने पलटा मैच

आपको बता दें कि आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लेकर भारत को जीत दिला दी। उन्होंने एक रनआउट भी किया। उन्हें एक ओवर करने के लिए डगआउट से बुलाया गया था।

रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि ‘हमने अच्छी बल्लेबाजी की, अंत में हम 10-15 और जोड़ सकते थे। हम आखिरी ओवर तक बने रहना चाहते थे, जो सूर्या (सूर्यकुमार यादव) ने किया। यह एक अच्छी पिच थी, जहां आप उछाल पर भरोसा कर सकते थे और हमारे बल्लेबाजों ने उसे सही तरीके से खेला। बड़ी बाउंड्री के साथ खेलते हुए आपको होशियार रहना होगा। चौके-छक्के हासिल करना बेहद अहम है, लेकिन एक ओवर में 8-9 जमा करने के लिए सिंगल और टू का हासिल करना भी उतना ही जरूरी है।’

मोहम्मद शमी को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा

रोहित ने आगे कहा, ‘हमने पर्थ के बाद से इस पर ज्यादा ध्यान दिया है। हमें आखिरी ओवरों में सुधार करने की जरूरत है. हमें गेंद के लेंथ और रणनीति बदलने की जरूरत है। कभी-कभी नाकाम होना एक अच्छा विकल्प होता है। कुल मिलाकर यह एक अच्छा मैच था, यह अच्छी पिच थी और उनकी बल्लेबाजी ने हम पर दबाव डाला। डेथ ओवर में शमी को गेंदबाजी कराना हमेशा हमारी योजना थी और आपने देखा कि उन्होंने क्या किया।’

अभी पढ़ें Syed Mushtaq Ali Trophy: उमरान मलिक ने बरपाया कहर, हवा में उड़ा दिया मिडल स्टंप, देखें वीडियो

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का हाल

ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए मुकाबले में भारत ने 186 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और ऑस्ट्रेलिया को 180 के स्कोर पर ही समेट दिया। टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए। उन्होंने 33 बॉल में 57 रन की पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 33 बॉल में 51 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 151.51 का रहा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -