Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, पहले मैच से बाहर हुआ तूफानी गेंदबाज

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू होने जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पुष्टि की है कि वह सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच के लिए फिट नहीं होंगे। स्टार्क क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अवॉर्ड्स के दौरान मंच पर थे। इस दौरान […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jan 31, 2023 11:01
Share :
IND vs AUS Mitchell Starc
IND vs AUS Mitchell Starc

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू होने जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पुष्टि की है कि वह सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच के लिए फिट नहीं होंगे। स्टार्क क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अवॉर्ड्स के दौरान मंच पर थे। इस दौरान मेजबान ने उनकी फिटनेस के बारे में पूछा। इस सवाल के जवाब में स्टार्क ने कहा- “मैं ट्रैक पर हूं..अभी भी कुछ हफ्ते और फिर शायद दिल्ली में टीम से मिलूं। दिल्ली में 17 से 21 फरवरी तक दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी होगी। जबकि नागपुर 9 से 13 फरवरी तक पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा। हालांकि अभी इसका पता नहीं चल पाया है कि स्टार्क दूसरे मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान लगी थी चोट 

स्टार्क को पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अंगुली में चोट लगी थी। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल अंगुली से गेंदबाजी करना जारी रखा था। स्टार्क सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि अनुभवी तेज गेंदबाज टीम का हिस्सा है। ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि वह श्रृंखला में बेहतर भूमिका निभाएंगे। स्टार्क के अलावा ऑस्ट्रेलिया को भी कैमरून ग्रीन की कमी भी खल सकती है। वह अंगुली में चोट से परेशान हैं। हरफनमौला खिलाड़ी ग्रीन बल्लेबाजी के लिए फिट हैं, लेकिन गेंदबाजी में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

और पढ़िए – ‘मुझमें और हरमनप्रीत में एक चीज कॉमन है…’, वीरेंद्र सहवाग ने मजेदार अंदाज में दिया कप्तान को जवाब

और पढ़िए – निर्णायक मैच के लिए अहमदाबाद पहुंची भारतीय टीम, खास अंदाज में हुआ स्वागत, देखें वीडियो

हमारे पास कुछ अच्छे विकल्प हैं

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा- “हम पहले उसकी बल्लेबाजी को महत्व देते हैं। वह हमारे शीर्ष छह में एक बल्लेबाज है, उसकी गेंदबाजी एक बोनस है। “अगर कोई बदलाव होता है या कैमरून ग्रीन पहला टेस्ट नहीं खेलते हैं, तो हमें लगता है कि हमारे पास कुछ अच्छे विकल्प हैं।” ग्रीन आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं और टेस्ट सीरीज के बाद भारत में ही रहेंगे।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 30, 2023 11:04 PM
संबंधित खबरें