Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘अगर भारत पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलेगा तो…’, रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष Ramiz Raja ने बड़ा बयान दिया है। रमीज राजा का कहना है कि अगर भारत पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलता है तो पाकिस्तान अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा।

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने बड़ा बयान दिया है। रमीज राजा का कहना है कि अगर भारत पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलता है तो पाकिस्तान अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा। रमीज ने उर्दू न्यूज से बातचीत में कहा- हमने इस मामले पर क्लियर स्टैंड रखा है। यदि टीम इंडिया यहां आती है तो हम भी वर्ल्ड कप खेलने भारत जाएंगे।

आक्रामक रुख रखेंगे, बिना पाकिस्तान कौन देखेगा? 

रमीज राजा ने कहा- यदि वे एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आते हैं तो वे अगले साल हमारे बिना वर्ल्ड कप खेलेंगे। उन्होंने आगे कहा- हम इस बारे में आक्रामक रुख रखेंगे। रमीज राजा के बड़बोलेपन की इंतहा इस कदर हो गई कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है तो इसे कौन देखेगा? गुरुवार रात इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान उर्दू न्यूज से बात करते हुए पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत के पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलने को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड या एशियाई क्रिकेट परिषद से कोई चर्चा नहीं हुई है, लेकिन जब भी मौका मिलेगा हम ऐसा जरूर करेंगे। राजा ने कहा- हमारा रुख दो टूक है, हम भी खेलने जाएंगे।’

अभी पढ़ें 6,W,4,4,4,4,W,1: पहले टॉम लैथम ने कूटा, फिर शार्दुल ने बाउंड्री पर दिखाया खराब फील्डिंग का नजारा, देखें वीडियो

हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की इकोनॉमी को सुधारने की जरूरत है और यह तभी संभव है जब हम अच्छा खेलें। रमीज ने आगे कहा- पिछले साल वर्ल्ड कप में हमने इंडिया को हराया। हमने एशिया कप में भी इंडिया को हराया। पाकिस्तान की टीम ने बिलियन डॉलर इकोनॉमी टीम को दो बार हराया है।

जय शाह दे चुके हैं बयान

दरअसल, अगले साल होने वाले एशिया कप पर चर्चा तेज हो गई है क्योंकि बीसीसीआई सचिव जय शाह कह चुके हैं कि एशिया कप का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा। हालांकि अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी ही छिन जाएगी।

हालांकि जय शाह ने यह भी कहा था कि सरकार टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है या नहीं, इस पर हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं, जो एशिया कप का आयोजन कराती है। जय शाह के इस बयान के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट पूरी तरह से बौखलाया हुआ है।

अभी पढ़ें Jasprit Bumrah: होशियार…सावधान…जल्द आएगी बुमराह नामक सुनामी…ये रहा सबूत, देखें VIDEO

पीसीबी से परामर्श किए बिना दिया बयान

जय शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा है कि इस बयान का भारत में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी और 2024 से 2031 तक भारत में होने वाले आईसीसी आयोजनों पर असर पड़ सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह भी कहा कि बयान एसीसी बोर्ड या पीसीबी से परामर्श किए बिना दिया गया था। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एशिया कप अगले साल पाकिस्तान में निर्धारित है। पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप 2023 के मध्य में वनडे प्रारूप के साथ खेला जाएगा। एशिया कप के बाद 2023 में भारत में वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन होना है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -