Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Mitchell Starc Birthday: कभी मैदान पर स्टार्क-कोहली के बीच होती थी जंग, अब गेंदबाज ने की जमकर तारीफ

Happy Birthday Mitchell Starc: आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके मिचेल स्टार्क 30 जनवरी 2024 को अपना 34वां बर्थडे मना रहे हैं।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Jan 30, 2024 16:03
Share :
Happy birthday mitchell starc virat kohli friendship fight story
Mitchell Starc Birthday: 'कोहली के फैन हुए स्टार्क', यहां पढ़ें दोनों के बीच दुश्मनी से दोस्ती तक की कहानी Image Credit: News 24

Mitchell Starc Birthday : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क मंगलवार 30 जनवरी को 34 साल के हो गए हैं। स्टार्क का जन्म 30 जनवरी 1990 को सिडनी के न्यू साउथ वेल्स में हुआ था। भारत के खिलाफ 2010 में वनडे से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले मिचले स्टार्क ने वनडे, टेस्ट और टी20 मिलाकर अभी तक 662 विकेट चटकाए हैं। मिचेल स्टार्क एक एग्रेसिव गेंदबाज रहे हैं लेकिन भारतीय स्टार विराट कोहली के साथ अक्सर उनकी मैदान पर जंग देखने को मिलती थी। इसके बाद आईपीएल में मिचेल स्टार्क रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली की कप्तानी में खेले। स्टार्क 2014 और 2015 में आरसीबी टीम का हिस्सा थे। उसके बाद कई बार ऐसा हुआ है कि विराट कोहली और मिचेल स्टार्क एक दूसरे की तारीफ करते हुए नजर आए हैं।

लेकिन कुछ समय पहले तक यह कहानी इससे बिल्कुल अलग थी। जब भी यह दोनों खिलाड़ी मैदान पर मिलते थे। तो दोनों के बीच लड़ाई होना लगभग तय माना जाता था। ऐसा इसलिए भी क्योंकि दोनों आक्रामक स्वभाव के हैं। चलिए आपको बताते हैं मिचेल स्टार्क के 34वें जन्मदिन पर विराट कोहली और मिचेल स्टार्क की लड़ाई और दोस्ती के कुछ खट्टे-मीठे किस्सों के बारे में।

IPL में विराट की कप्तानी में उन्हें अधिक जानने का मौका मिला-स्टार्क

आईपीएल 2014 में मिचेल स्टार्क को आरसीबी ने 5 करोड़ की कीमत के साथ अपनी टीम में शामिल किया था। उस समय टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में थी। उन्होंने आरसीबी के लिए 2014 और 2015 का सीजन खेला, लेकिन उसके बाद वह चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए। फिर उसके बाद 2017 में बॉडर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भारत का दौरा किया था। जहां दोनों टीमों को 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी थी।

इस सीरीज की खास बात यह रही कि भारत ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। विराट कोहली की कप्तानी में सीरीज गंवाने के बाद स्टार्क ने कहा था, ”विराट कोहली जैसे ‘ऑन द फील्ड’ दिखाई देते हैं, ‘ऑफ द फील्ड’ उससे अलग इंसान हैं।” उन्होंने विराट कोहली को लेकर आगे कहा, ”जैसे बाकी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विराट कोहली को जानते हैं, उनसे बेहतर मैं विराट को जानता हूं वह काफी अच्छे इंसान हैं।’ उन्होंने यह भी कहा था, ”जब मैं आरसीबी के लिए खेल रहा था, उस समय विराट कोहली कप्तान थे। जिसके बाद मुझे उन्हें अधिक जानने का मौका मिला।”

https://twitter.com/smith___49/status/1752189756077916537

ये भी पढ़े- IND vs ENG: सरफराज खान की टीम इंडिया में एंट्री से खुश हुए क्रिस गेल, खास अंदाज में दी बधाई

WTC फाइनल 2023 में देखने को मिली थी दोनों में तकरार

2023 में खेली गई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिचेल स्टार्क और विराट कोहली के बीच तकरार देखने को मिली थी। यह घटना उस समय घटी, जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे और मिचेल स्टार्क अपनी आग उगलती गेंदों से विराट को लगातार बाउंसर पे बाउंसर मारे जा रहे थे। तब स्टार्क ने विराट के पास आकर कुछ कहा था। लेकिन विराट कोहली ने कोई जवाब नहीं दिया और यह मामला वहीं खत्म हो गया था।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: सरफराज खान और रजत पाटीदार में लगी रेस, Playing 11 में किसे मिलेगा मौका

शानदार रहा है स्टार्क का अंतरराष्ट्रीय करियर

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का इंटरनेशनल करियर कमाल का रहा है। उन्होंने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। स्टार्क ने टेस्ट में खेले 87 मैचों में 358 विकेट चटकाए हैं। वहीं वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी ने 121 मैचों में 236 विकेट और 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 73 विकेट लिए हैं।

First published on: Jan 30, 2024 04:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें