Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

ENG vs PAK: आखिर क्यों पहले दिन इंग्लैंड ने ठोक दिए 508 रन, पाकिस्तान भी करेगी पलटवार! ये है बड़ी वजह

ENG vs PAK: पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England) ने धमाकेदार शुरुआत की है। रावलपिंडी टेस्ट (rawalpindi test) के पहले ही दिन इंग्लिश टीम ने ताबड़तौड़ बल्लेबाजी करते हुए 75 ओवर में ही 4 विकेट पर 506 रन बना लिए। इंग्लिश बल्लेबाजों ने पहले ही दिन पाक गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स ने शानदार शतक बनाए।

खास बात यह है कि पहले दिन केवल 75 ओवर का ही खेल हुआ, खराब रोशनी की वजह से मैच रोक दिया गया। लेकिन ऐसा नहीं कि बल्लेबाजी केवल इंग्लिश के बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं, मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज भी पलटवार कर सकते हैं, जिसकी वजह हम आपको बताने जा रहे हैं।

और पढ़िए –  BCCI ने CAC सदस्यों की नियुक्ति का किया ऐलान, तीन पूर्व क्रिकेटर शामिल

रावलपिंडी की पिच है बिल्कुल सपाट

बता दें कि 17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने पहले ही दिन धमाका कर दिया। इंग्लैंड की टीम ने 508 रन बनाए, जिसमें उसके चार बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। ऐसे में सवाल उठ रहा है आखिर पाकिस्तान का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण भी इंग्लिश बल्लेबाजों के सामने साधारण बनकर रह गया। जिसकी सबसे बड़ी वजह रावलपिंडी मैदान की पिच बताई जा रही है, जिससे पिच पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि रावलपिंडी की पिच है बिल्कुल सपाट है।

रावलपिंडी की पिच सपाट होने की वजह से बल्लेबाजों को बैटिंग करने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है। गेंदबाजों को न तो पिच से स्विंग मिल रही है और न ही स्पिनर्स को टर्न मिल रहा है, ऐसे में जब गेंदबाज बेअसर नजर आए तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दोनों हाथों से मौका बटौरा और शानदार बल्लेबाजी की, इंग्लिश बल्लेबाज जेक क्रॉली, बेन डकेट ने ओपनिंग करते हुए शानदार शतक लगाया। जबकि ओली पोप और हैरी ब्रूक ने भी शतकीय पारी खेली।

पाकिस्तान भी कर सकता है पलटवार

भले ही इंग्लैंड की टीम इस मैच में पहले ही दिन शानदार पकड़ बनाती दिख रही है, लेकिन पाकिस्तान की टीम भी पलटवार करने का माद्दा रखती है, क्योंकि पाकिस्तान के पास भी अच्छा बैटिंग लाइनअप है, जो टेस्ट में पलटवार करने का पूरा माद्दा रखता है। पाकिस्तान की टीम में कप्तान बाबर आजम के साथ-साथ मोहम्मद रिजवान, इमाम-उल-हक, अजहर अली जैसे अनुभवी बल्लेबाज है, जो स्थानीय परिस्थितियों से पूरी तरह से वाकिफ है, ऐसे में अगर इस मैच में पाकिस्तान पलटवार करें तो ज्यादा हैरत नहीं चाहिए।

और पढ़िए PAK vs ENG: पहले ही दिन बना डाले 7 रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

पिच पर उठ रहे सवाल

हालांकि मैच के पहले ही दिन रावलपिंडी की पिच पर सवाल उठने लगे हैं, क्योंकि यहां गेंदबाजों को बिल्कुल भी मदद क्योंकि पाकिस्तान के डेब्यू टर्न स्पिनर्स जाहिद महमूद ने 160 रन खर्च कर दिए, उनकी गेंदें बिल्कुल बेअसर दिखी। इसके अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज भी ज्यादा असर नहीं छोड़ पाए। ऐसे में पिच केवल बल्लेबाजों को मदद कर रही है, जिससे पिच पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान से भी इस मैच में पलटवार की उम्मीद की जा रही है।

पाकिस्तान की टीम

अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, अजहर अली, बाबर आजम (c), सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (wk), आगा सलमान, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद अली, जाहिद महमूद।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -