---विज्ञापन---

CSK vs RR, Match Preview: चेन्नई-राजस्थान में होगा कांटे का मुकाबला, धोनी-रहाणे के लिए लकी है SMS स्टेडियम, जानें रिकॉर्ड और पिच का मिजाज

IPL 2023, CSK vs RR, Match Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जाएगा। मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से खेला जायेगा। दोनों टीमों की पॉइंट टेबल में पोजीशन की बात करें तो सीएसके नंबर 1 पर है, […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Apr 27, 2023 11:46
Share :
RR vs CSK

IPL 2023, CSK vs RR, Match Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जाएगा। मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से खेला जायेगा। दोनों टीमों की पॉइंट टेबल में पोजीशन की बात करें तो सीएसके नंबर 1 पर है, वहीं राजस्थान रॉयल्स तीसरे नंबर पर है।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसन करने वाले हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की कमान एमएस धोनी के पास है। मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम दो हार के बाद जीत के पथ पर वापिस आना चाहेगी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन के पहले मैच में आरआर के खिलाफ मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

और पढ़िए – RCB vs KKR: ‘हम हारने लायक थे…’, विराट कोहली ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान

धोनी-रहाणे के लिए लकी है जयपुर का SMS स्टेडियम

महेंद्र सिंह धोनी के लिए जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम क्रिकेट करियर में मील का पत्थर रहा है। इसी मैदान में धोनी ने नाबाद 183 रन की पारी खेलकर सुर्खियों में आये और उसके बाद क्या हुआ, ये किसी से छिपा नहीं है। बात जहां तक आईपीएल की है, तो यहां राजस्थान का हमेशा से ही बोलबाला रहा है। इस मैदान पर उच्चतम स्कोर 197 रन राजस्थान का ही रहा है। यह कारनामा उसने दो बार किया है। चेन्नई ने 2011 में 196 रन स्कोर खड़ा किया था और राजस्थान को 63 रन से हराया था। चेन्नई का 2008 में इस मैदान में न्यूनतम स्कोर 109 रन है। इसमें राजस्थान ने चेन्नई को 8 विकेट से हराया था। इस मैदान पर अब तक आईपीएल में यदि किसी खिलाड़ी का सबसे ज्यादा बल्ला हल्ला बोला है, तो वह हैं अजिंक्य रहाणे। इस मैदान में रहाणे कुल 1100 रन बना चुके हैं, जिसमें 105 रन की पारी भी शामिल है। इस मैदान पर वे टॉप स्कोरर हैं।

आईपीएल 2023 में चेन्नई का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले मैच में हार के बाद शानदार वापसी की। टीम ने अब तक खेले गए 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है। टीम इसी के साथ नंबर 1 पर काबिज है। चेन्नई ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता को शानदार तरीके से हराया था।

CSK के लिए परफॉर्म करने वाले टॉप खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन डेवोन कॉन्वे ने बनाए हैं। उन्होंने 7 मैचों में ही टीम के लिए 314 रन जोड़ दिए हैं। वहीं टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट तुषार देशपांडे ने लिए हैं। वे अब तक 12 विकेट झटक चुके हैं। इन दोनों के अलावा ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे भी दमदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार शुरुआत की थी लेकिन बाद में टीम लगातार दो मैच हार गई है। टीम ने 7 में 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है। टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को पहले मुकाबले में मात दी थी। टीम को पिछले मुकाबले में आरसीबी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

RR के लिए परफॉर्म करने वाले टॉप खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन जोस बटलर ने बनाए हैं। उन्होंने 7 मैचों में अपने खाते में 244 रन जोड़े हैं। वहीं गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल शानदार लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अब तक 12 विकेट ले लिए हैं। टीम के लिए यशस्वी जायसवाल और ट्रेंट बोल्ट भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

RR vs CSK: हेड टू हेड रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें 15 मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते हैं तो 12 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है। खास बात यह है कि इन दोनों टीमों के बीच ही आईपीएल इतिहास का पहला फाइनल मैच खेला गया था। जहां जीत राजस्थान रॉयल्स को मिली थी।

RR vs CSK Pitch Report: कैसी है जयपुर की पिच?

सवाई मानसिंह स्टेडियम में अब तक IPL के 48 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 16 में जीत दर्ज की है, जबकि दूसरी पारी में खेलने वाली टीमों ने 32 में जीत दर्ज की है। सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच गेंदबाजों को सपोर्ट करती है। पिच पर हलकी हरी घास से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। पिच पर तेज रफ्तार से बॉल फेंकने पर ज्यादा फायदा मिलता है। ऐसे में दोनों ही टीमों के पेसर्स को आनंद आ जाएगा। इस मैदान पर आज तक 200 का स्कोर भी नहीं बना है। मैदान पर औसत स्कोर 157 है और अधिकतम स्कोर 197 रन है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन, शिमरोन हेटमेयर, ध्रुव जुरेल, अश्विन, चहल, बोल्ट, संदीप शर्मा, जेसन होल्डर

चेन्नई सुपर किंग्स: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, मोइन अली, अंबाती रायुडू, जडेजा, एमएस धोनी, ठीकशाना, देशपांडे, आकाश सिंह।

और पढ़िए – चार दिन में दूसरी बार…रनआउट में शामिल रहे दिनेश कार्तिक, इस बार यूं हुआ कंफ्यूजन

RR vs CSK Live Streaming: टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें लाइव?

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं मोबाइल पर इसे जियो सिनेमा एप पर देखा जा सकता है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 27, 2023 08:52 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें